ताज़ा खबर
 

2020 Honda City की ये हैं वो 5 खास बातें जिनकी वजह से मार्केट में हो रहा बेसब्री से इंतजार! जानें कीमत से लेकर लांचिंग तक की पूरी डिटेल

भारतीय बाजार में होंडा की पांचवी जेनरेशन सिटी का मार्केट में बेसब्री से इंतजार हो रहा है, कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Honda Civic BS6 Diesel Booking startsकंपनी ने इस कार में 1.6-लीटर i-DTEC डीजल टर्बो इंजन का प्रयोग किया है,

2020 Honda City: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में अपनी सेडान Honda City को लॉन्च करने के लिए तैयार है। हाल ही में कंपनी ने इस कार का एक टीजर वीडियो भी जारी किया है। वहीं कुछ डीलरशिप पर नई 2020 Honda City की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। फिलहाल आपको बताते हैं होंडा सिटी की नई होंडा सिटी की 5 खास बातें जिनकी वजह से इस कार का लोगों में इतंजार बना हुआ है।

आकार में पहले से होगी बड़ी: साइज में यह कार मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी, इसकी लंबाई 4,549 mm, चौडाई 1,748 mm और ऊँचाई 1,489 mm है। वहीं मौजूदा मॉडल की लंबाई महज 4,440 mm है। बता दें , इसका व्हीलबेस वर्तमान मॉडल के मुकाबले तकरीबन 11mm ज्यादा है।

मिलेगा नया पेट्रोल इंजन: 2020 होंडा सिटी में कंपनी ने नए 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी। यह इंजन 119bhp की पावर और 155Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके अलावा कंपनी इस कार को 1.5 लीटर i-DTEC डीजल पावरट्रेन के साथ भी पेश करेगी। जो करीब 100bhp की पावर प्रदान करेगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट को केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा, वहीं डीजल मॉडल 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ लॉन्च होगा। इस सेडान की पांचवी जेनरेशन को तीन ट्रिम्स V, VX और ZX में लॉन्च किया जाएगा।

इंटीरियर में मिलेंगे खास फीचर्स : 2020 होंडा सिटी के इंटीरियर में खास बदलाव देखने को मिलेंगे। यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ Alexa रिमोट के साथ आने वाली भारत की पहली कार होगी। जिसमें 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा नई होंडा सिटी कनेक्टेड कार तकनीक के साथ पेश होने कंपनी की पहली कार बन जाएगी। ऑल-न्यू होंडा सिटी एक टेलीमैटिक्स कंट्रोल यूनिट के साथ होंडा कनेक्ट तकनीक को स्पोर्ट करेगी।

मिलेंगे ये सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो नई होंडा सिटी में कंपनी 6-एयरबैग्स के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, बाहरी रियर व्यू मिरर के साथ लेनवॉच कैमरा और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर दे सकती है।

कीमत: भारतीय बाजार में होंडा की पांचवी जेनरेशन सिटी का मार्केट में बेसब्री से इंतजार हो रहा है इस कार को बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda City और Amaze को जून में खरीदनें पर होगा ज्यादा फायदा, कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट! देखें पूरी रिपोर्ट
2 Auto Tips: कार के माइलेज को लेकर हैं परेशान तो अपनाएं ये तरीका, कुछ ही दिनों में दिखेगा रिजल्ट और हर महीनें होगी मोटी बचत!
3 Mahendra Singh Dhoni ने खरीदा स्वराज ट्रैक्टर तो Anand Mahindra ने कह दी ये बड़ी बात, लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो!
IPL 2020 LIVE
X