ताज़ा खबर
 

Honda CBR650R नए और दमदार फीचर्स के साथ हुई लांच! टॉप स्पीड 240 Kmph

भारतीय बाजार में Honda CBR650R दो रंगों में उपलब्ध है जिसमें ग्रांड प्री रेड और मैटे गनपाउडर ब्लैक मैटेलिक शामिल है। पावर और परफॉर्मेंस के मामले में ये बाइक काफी बेहतर है।

Author Updated: April 23, 2019 5:59 PM
Honda CBR650R दो अलग अलग रंगों में उपलब्घ होगी। (Photo- Official)

Honda CBR650R Price, Features Detail: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपनी नई मिडल वेट सुपरबाइक Honda CBR650R को लांच कर दिया है। कंपनी ने इस नई बाइक को पुराने CBR650F की जगह पर बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस नई बाइक की कीमत 7.70 लाख रुपये तय की है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ये बाइक कई मायनों में बेहद ही खास है।

आपको बता दें​ कि, इस बाइक को पहली बार कंपनी ने EICMA 2018 मोटर शो के दौरान पेश किया था। इस बाइक में कंपनी ने 649 सीसी की क्षमता का इनलाइन 4 सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 88.4hp की पावर और 60.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ओवरसीज मार्केट में जो मॉडल उपलब्ध है वो 95hp की पावर और 64Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 240 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें स्लीपर क्लच, ट्रैक्शन कंट्रोल, टॉर्क कंट्रोल सिस्टम जैसे तकनीक का प्रयोग किया है। इस बाइक में कंपनी ने 41 एमएम का USD फॉर्क और एक मोनोशॉक सस्पेंशन का प्रयोग किया है। Honda CBR650R  के चेचिस का वजन  210 किलोग्राम है, जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले 6 किलोग्राम कम है।

कंपनी ने इस बाइक में LED हेडलाइट्स, कम्पलीट LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया है। भारतीय बाजार में ये बाइक दो रंगों में उपलब्ध है जिसमें ग्रांड प्री रेड और मैटे गनपाउडर ब्लैक मैटेलिक शामिल है। अपने प्राइज सेग्मेंट में ये बाइक CBR650F के मुकाबले ज्यादा पावरफुल है इसके अलावा इस बाइक का लुक और डिजाइन भी काफी बेहतर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jawa की डिलीवरी से नाखुश ग्राहकों ने कैंसिल की बुकिंग! 9 महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड
2 Maruti Suzuki Baleno अब स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ हुई लांच, देगी 24 km/l का माइलेज!
3 Honda NeoWing: आ रही है ये तीन पहियों वाली बाइक, कंपनी ने कराया पेटेंट