ताज़ा खबर
 

Honda CB को मॉडिफाई कर बनाया Motohome, बाइक पर ही सोने से लेकर बैठकर खाने की जगह!

 Honda CB बाइक के सीट के पिछले हिस्से पर एक कैंटेनर लगाया गया है और ड्राइविंग के दौरन संतुलन बनाने के लिए इसके स्विंगऑर्म को और भी बढ़ाया गया है।

Honda CB को मॉडिफाई कर बनाया गया Motohome। (Photo: the_motohome/Instagram)

जब आप बाइक से किसी लांग ड्राइव पर जाते हैं तो शरीर बुरी तरह से थक जाता है। ऐसे में यदि आपको तत्काल कहीं आराम करने की जगह नहीं मिलती है तो ड्राइव का पुरा मजा ही किरकिरा हो जाता है। शायद ऐसा की कुछ इस युवक के साथ भी हुआ, जिसने उसे अपनी मोटरसाइकिल पर ही मोटहोम बनाने की प्रेरणा दी। इस युवक ने अपनी Honda CB स्ट्रीट बाइक न केवल सोने बल्कि बाकायदा खाना खाने तक की व्यवस्था कर दी।

USC स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर से ग्रेजुएट जर्मी कारमैन ने इस बाइक को मॉडिफाई किया है। उन्हें अपनी मोटरसाइकिल से लांग ड्राइव पर जाना बेहद पसंद है, और अपने इसी जुनून के चलते उन्होनें अपनी स्ट्रीट बाइक को मॉडिफाई कर के एक चलते फिरते मोटरहोम में तब्दील कर दिया है। इस बाइक के सीट के पिछले हिस्से पर एक कैंटेनर लगाया गया है और ड्राइविंग के दौरन संतुलन बनाने के लिए इसके स्विंगऑर्म को और भी बढ़ाया गया है।

इसके अलावा इसके चेन और फ्रेम को भी लंबा किया गया है। इसके अलावा बेहतरीन ऑफ रोड़ एक्सपेरिएंस के लिए इसके फ्रंट में CR500 का फॉर्क लगाया गया है। इस बाइक पर जो बॉक्स लगाया गया है उसमें न केवल सोने की व्यवस्था है बल्कि इसमें छोटा सा किचन भी दिया गया है। इस बॉक्स का वजन महज 16 किलोग्राम है और इसमें काफी जगह हैं।

हालांकि ड्राइविंग के दौरान ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि लंबे फ्रेम और बॉक्स के चलते बाइक को कॉर्नर पर कंट्रोल करना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन यदि आप एक कुशल चालक हैं तो आप इसे आसानी से ड्राइव कर सकेंगे। कारमैन ने इस बाइक को एक प्रोजेक्ट के तहत बनाया है और वो अभी भी इस बाइक पर काम कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X