Honda Aviator Price in india: know here honda aviator new features, price, engine, specification and more in hindi - LED हेडलैंप, 4 इन 1 लॉक और इन फीचर्स के साथ Honda Aviator लॉन्च, जानिए कीमत - Jansatta
ताज़ा खबर
 

LED हेडलैंप, 4 इन 1 लॉक और इन फीचर्स के साथ Honda Aviator लॉन्च, जानिए कीमत

Honda Aviator Price in India: इस स्कूटर के कंपनी ने 3 वेरिएंट लॉन्च किए हैं। पहला वेरिएंट स्टेंडर्ड है। दूसरा वेरिएंट एलॉय ड्रम है और तीसरा वेरिएंट एलॉय डिस्क है।

ऑप्शन के तौर पर फ्रंट डिस्क ब्रेक भी ऑफर किए जा रहे हैं।

होंडा ने अपने Honda Aviator स्कूटर को कुछ नए फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर में अब LED हेडलैंप दी गई है। इसके अलावा पॉजिशन लैंप दी गई है। स्कूटर में अब 4 इन वन लॉक दिया गया है। यह इग्निशन ऑन करने और सीट को खोलने में मददगार होगा। इसमें मफलर के लिए भी एक मेटल प्रोटेक्टर दिया गया है। इसके अलावा इसमें नए कलर ऑप्शन भी दिए गए हैं। Pearl Spartan Red कलर को जोड़ा गया है। वहीं पहले इसमें Pearl Igneous Black, Pearl Amazing White और Matte Selene Silver Metallic कलर आते थे यह भी आते रहेंगे।

इस स्कूटर के कंपनी ने 3 वेरिएंट लॉन्च किए हैं। पहला वेरिएंट स्टेंडर्ड है। दूसरा वेरिएंट एलॉय ड्रम है और तीसरा वेरिएंट एलॉय डिस्क है। इस स्कूटर के फ्रंट में 12 इंच व्हील है जो कि टेलिस्कोपिक सस्पेंशन के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें 10 इंच क रियर व्हील दिया गया है जो कि मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ आता है। ऑप्शन के तौर पर फ्रंट डिस्क ब्रेक भी ऑफर किए जा रहे हैं।

इंजन: इसके इंजन की बात करें तो इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें वही पुराना 109cc का इंजन दिया गया है। इसका इंजन 8bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं यह 5,500RPM पर 8.94 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। होंडा का दावा है कि इस स्कूटर की टॉप स्पीड 82 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

भारत में लॉन्च होने के साथ ही इस नए होंडा एविएटर मॉडल का मुकाबला टीवीएस जुपिटर क्लासिक और यामाहा फेसिनो स्कूटरों से होगा। कीमत की बात करें तो इसकी दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 55,157 रुपए है। वहीं इसके एलॉय ड्रम वेरिएंट की कीमत 57,092 रुपए है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 59,511 रुपए है। यह कीमतें भी दिल्ली में एक्स शोरूम हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App