scorecardresearch

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए Honda और Suzuki बना रहीं थीं ऐसी बाइक, कंपनी ने लॉन्च किया ये

Royal Enfield, Honda, Suzuki: ऐसी खबरें आ रही थीं कि होंडा भारत में रिबेल 300 या रिबेल 500 लॉन्च कर सकती है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि यह कंपनी की भविष्य की योजनाओं में अभी तक नहीं हैं।

Royal Enfield को टक्कर देने के लिए Honda और Suzuki बना रहीं थीं ऐसी बाइक, कंपनी ने लॉन्च किया ये
अब खबर आ रही हैं कि रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने वाली बाइक बनाने से कंपनियों ने अपना हाथ खींच लिया है।

Royal Enfield का भारत में क्रूजर्स बाइक्स के मार्केट में कब्जा है। भारत में टूरिंग के लिए थंडरबर्ड और क्लासिक खूब पसंद की जाती हैं। वहीं मार्केट में दूसरी कंपनियों की तरफ देखें तो वह भी क्रूजर सेगमेंट में सेंध लगाने के लिए कुछ कुछ प्लानिंग कर रहे हैं। Honda, Suzuki और TVS कंपनियां भी क्रूजर बाइक बना रही हैं जो 350-500 सीसी सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड टक्कर देगी, ऐसी खबर आई थी। हालांकि, मनीकंट्रोल के मुताबिक अब खबर आ रही हैं कि रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने वाली बाइक बनाने से कंपनियों ने अपना हाथ खींच लिया है। होंडा का मानना​है कि रॉयल एनफील्ड का यह सेगमेंट धीरे-धीरे कम हो रहा है। दरअसल, रॉयल एनफील्ड का बिजनेस भी कम होता जा रहा है। वही पुराने स्टाइल को इसकी घटती बिक्री के प्रमुख कारणों में से एक बताया गया है।

मीडिया में ऐसी खबरें आ रही थीं कि होंडा भारत में रिबेल 300 या रिबेल 500 लॉन्च कर सकती है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि वे कंपनी की भविष्य की योजनाओं में अभी तक नहीं हैं। हालांकि, 500cc सेगमेंट में एडवेंचर मोटरसाइकिल, स्पोर्ट्सबाइक्स और नेक्ड स्ट्रीटफाइटर्स लॉन्च करने की प्लानिंग है। इसी तरह, सुजुकी भी एक प्रदर्शन क्रूजर / क्लासिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रही थी। यह भारत में जल्द ही इंट्रूडर 250 को लॉन्च करने की योजना बना रहा है, लेकिन यह बजाज एवेंजर 220 के लिए एक प्रतिद्वंद्वी होगा। सुजुकी ने भी अपनी बाइक लॉन्च नहीं करने के पीछे वही कारण बताए जो होंडा ने बताए हैं।

सोशल मीडिया पर अपने घर बैठे कमाईये रुपए, अपने आप पेटीएम में आता रहेगा पैसा

Royal Enfield ने 2 नए हेलमेट लॉन्च कर दिए हैं। इनमें एक फुल फेस है और दूसरा हाफ फेस हेलमेट है। यह हेलमेट कंपनी की पुरानी थीम ब्लैक कलर पर गोल्डन कलर की स्ट्रिप के साथ लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इन हेलमेट्स का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी इन हेलमेट्स की केवल 200 यूनिट ही सेल करेगी। इन हेलमेट्स को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। जो लोग इसे खरीदना चाहते हैं उन्हें इसके लिए कंपनी की वेबसाइट पर साइनअप करना होगा। कीमत की बात करें तो हाफ फेस हेलमेट की कीमत 2,700 रुपए है और फुल फेस हेलमेट की कीमत 3,100 रुपए है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट