ताज़ा खबर
 

Honda Amaze ने बनाया नया कीर्तिमान! कंपनी ने बेच डाली 4 लाख से ज्यादा कारें, इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद

Honda Amaze को हाल ही में नए BS6 इंजन के साथ बाजार में पेश किया गया है। इसका पेट्रोल वर्जन 18 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है और इसका डीजल वर्जन 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है। कम कीमत, बेहतर फीचर और शानदार माइलेज के चलते यह कार देश भर में बेहद ही लोकप्रिय हो रही है।

Honda Amaze sales, Honda Amaze Mileage, Honda Amaze Price, Honda Amaze FeaturesHonda Amaze को हाल ही में नए BS6 इंजन के साथ पेश किया गया है।

Honda Amaze Price & Features: जापानी वाहन निर्माता कंपनी ने कॉम्पैक्ट सिडान सेग्मेंट में अपनी लोकप्रिय सिडान कार Honda Amaze के सेकेंड जेनरेशन मॉडल को हाल ही में नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया था। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस सब फोर मीटर सिडान कार की लोकप्रियता पहले से ही बाजार में रही है जिसका नतीजा यह रहा है कि अब तक कंपनी ने इस कार के 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर ली है।

कंपनी द्वारा साझा किए गए रिपोर्ट में बताया गया है कि जब से इस कार को बाजार में पेश किया गया है तब से लेकर अब तक 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की गई है। बता दें कि, कंपनी ने Honda Amaze को पहली बार फर्स्ट जेनरेशन को साल 2013 में भारतीय बाजार में पेश किया था, उसके बाद साल 2018 में कंपनी ने इसके सेकेंड जेनरेशन मॉडल को बाजार में उतारा। अपने खास लुक के चलते यह कार खासी लोकप्रिय हुई और बाजार में सीधे तौर पर Maruti Dzire को टक्कर देती है।

सबसे दिलचस्प बात ये है कि कंपनी ने इसके फर्स्ट जेनरेशन मॉडल के कुल 2.6 लाख यूनिट्स की बिक्री की थी। वहीं इसके सेकेंड जेनरेशन मॉडल के कुल 1.4 लाख यूनिट्स की बिक्री की गई है। पिछले 7 सालों में दोनों जेनरेशन के मॉडल को मिलाकर कुल 4 लाख गाड़ियों की बिक्री अकेले घरेलू बाजार में ही की गई है। बेहद ही प्रतिस्पर्धा वाले बाजार में एक सिडान का यह प्रदर्शन बेहद ही सराहनीय है।

क्या है इंजन विकल्प: Honda Amaze पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ चार वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें E, S, V और VX शामिल हैं। कंपनी ने इसके पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 90hp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो डीजल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 100hp की पावर और 200Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हैं।

मिलते हैं यह शानदार फीचर्स: Honda Amaze में कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स भी दिए हैं, इसमें 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावां इसमें ड्यूअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत और माइलेज: इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 6.17 लाख रुपये से लेकर 9.99 लाख रुपये के बीच है। इसका पेट्रोल वर्जन 18 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है और इसका डीजल वर्जन 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है। कम कीमत, बेहतर फीचर और शानदार माइलेज के चलते यह कार देश भर में बेहद ही लोकप्रिय हो रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Kona इलेक्ट्रिक ने बनाया नया रिकॉर्ड! सिंगल चार्ज में 1,026Km चली यह SUV, जानें क्या है इसमें खास
2 Benelli Imperiale 400: महज 6 हजार रुपये में बुक करें यह बाइक! देती है Royal Enfield की दमदार Classic 350 को टक्कर, जानें दोनों में से कौन है बेहतर
3 2020 Mahindra Thar कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होगी पेश! पहले से और भी दमदार होगी नई SUV, जानें इससे जुड़ी 5 खास बातें
ये पढ़ा क्या?
X