ताज़ा खबर
 

Honda Activa से लेकर TVS Jupiter तक ये हैं BS6 स्कूटर, खरीदने से पहले देखें कीमत और फीचर्स

Yamaha ने भारत में अपनी Ray ZR को बीएस 6 कंम्पलाइंट कर दिया है। इस स्कूटर को 'क्विट इंजन स्टार्ट' (जो होंडा की साइलेंट स्टार्ट सिस्टम जैसा है) से लैस किया गया है। Ray ZR के बीएस4 मॉडल में जहां 113सीसी इंजन का प्रयोग किया जाता था

Top BS6 Scooters launched in India , Best BS6 Scooters, BS6 Scooters price, Honda ActivaBS6, TVS Jupiter BS6, Yamaha Fascino, Yamaha Ray, Honda Activa BS6 Priceनई Honda Activa 125 कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली देश की पहली ऐसी स्कूटर है, जिसे सबसे पहले BS6 मानक वाले इंजन से अपडेट किया गया था।

Top BS6 Scooters : देश में 1 अप्रैल 2020 से बिक्री के लिए सिर्फ बीएस6 कंम्पलाइंट वाहन ही उपलब्ध होंगे। ऐसे में सभी वाहन कंपनियां अपने वाहन को अपढेट कर लॉन्च कर रही हैं। आज आपको ऐसे दोपहिया वाहनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कंपनी अपडेट कर चुकी है और आप इन्हें बिना झिझक के खरीद सकते हैं।

Honda Activa 125 BS6: होंडा मोटरसाइकिल इंडिया ने हाल ही में बाजार में Activa 125 को नए BS6 मानक वाले इंजन के साथ पेश किया था। नई Honda Activa 125 कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली देश की पहली ऐसी स्कूटर है, जिसे सबसे पहले BS6 मानक वाले इंजन से अपडेट किया गया था। इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 67,490 रुपये तय की गई है। इस स्कूटर में कंपनी ने 125cc की क्षमता का इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 8.29PS का पावर जेनरेट करता है।

TVS Jupiter Classic BS6 : TVS Motors ने Jupiter को अपडेट कर नए BS6 इंजन के साथ लांच कर दिया है। नई TVS Jupiter में BS6 इंजन के साथ ही फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का भी प्रयोग किया गया है। जो कि 110 सीसी स्कूटर सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेगी। ये स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगा। बात करें कीमत की तो नए स्कूटर की कीमत 67,911 रुपये तय की गई है।

Yamaha Fascino 125 BS6: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने भी Fascino 125 को BS6 इंजन के साथ लांच कर दिया है। इस स्कूटर में कंपनी ने 113cc की क्षमता का एयरकूल्ड SOHC सिंगल सिलिंडर इंजन का प्रयोग किया गया है। जो कि 7bhp की पावर और 8.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नए स्कूटर की की कीमत 66,430 रुपये रखी गई है।

Yamaha Ray ZR BS6 : यामाहा ने भारत में अपनी Ray ZR को बीएस 6 कंम्पलाइंट कर दिया है। इस स्कूटर को ‘क्विट इंजन स्टार्ट’ (जो होंडा की साइलेंट स्टार्ट सिस्टम जैसा है) से लैस किया गया है। Ray ZR के बीएस4 मॉडल में जहां 113सीसी इंजन का प्रयोग किया जाता था वहीं अब इस स्कूटर में 125 सीसी का Fi इंजन मिलता है, जो 8.2 पीएस की पावर और 9.7 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की कीमत 66,430 रुपये रखी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MG Hector और Tata Harrier को टक्कर देने आ रही है Haval H6, 2020 ऑटो एक्सपो में होगी पेश, देखें क्या होंगे फीचर्स
2 Hyundai Santro BS6 जल्द होगी लॉन्च, कीमत में हो सकती 10,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी
3 Upcoming Cars in January : इस महीने भारत में लॉन्च होंगी Altroz से लेकर MG Zs इलेक्ट्रिक तक ये शानदार कारें, देखें कीमत और फीचर्स की पूरी डीटेल
यह पढ़ा क्या?
X