ताज़ा खबर
 

होंडा ऐक्टिवा के 20 साल पूरे होने पर कंपनी ने लॉन्च किया स्पेशल एडिशन, दो दशकों में 2.20 करोड़ यूनिट्स की हुई सेल

इस स्कूटी को कंपनी ने 2001 में लॉन्च किया था और तब से अब तक इसकी 2.20 करोड़ यूनिट्स की सेल हो चुकी है। गियरलेस इस स्कूटी को माइलेज के चलते काफी लोकप्रियता मिली है। इसके अलावा इसका मेंटनेंस भी कम है।

honda activaहोंडा ऐक्टिवा की लॉन्चिंग के पूरे हुए 20 साल

देश की लोकप्रिय स्कूटी होंडा ऐक्टिवा की लॉन्चिंग के गुरुवार को 20 साल पूरे हो गए। होंडा मोटरसाइकिल ऐंड स्कूटर लंबे समय से इस स्कूटी के चलते टू-व्हीलर बिजनेस में अग्रणी कंपनी है। बीते कई दशकों से देश की टॉप ऑटो कंपनियों में से एक होंडा ने कई प्रतिद्वंद्वियों के आने के बाद भी स्कूटी सेक्शन में अपनी पहचान को कायम रखा है। कंपनी ऐक्टिवा 6जी के स्पेशल एडिशन को स्कूटी के 20 साल पूरे होने के मौके पर लॉन्च किया है।

इस स्कूटी को कंपनी ने 2001 में लॉन्च किया था और तब से अब तक इसकी 2.20 करोड़ यूनिट्स की सेल हो चुकी है। गियरलेस इस स्कूटी को माइलेज के चलते काफी लोकप्रियता मिली है। इसके अलावा इसका मेंटनेंस भी कम है। कंपनी की ओर से ऐक्टिवा का जो स्पेशल एडिशन लॉन्च किया गया है, उसका कलर मैटे मैच्योर ब्राउन रखा गया है। इसके अलावा इसमें गोल्डन ऐक्टिवा लोगो भी लगा मिलेगा। इसके अलावा इस नए एडिशन के फ्रंट और बैंक में एक नई पट्टी बनाई गई है।

होंडा मोटरसाइकिल ऐंड स्कूटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर आत्सुशी ओगाटा ने कहा, ‘ऐक्टिवा की शुरुआत कंपनी ने 20 साल पहले तब की थी, जब कंपनी को यह लगा था कि भारत में लोगों के ड्रीम्स को पूरा किए जाने के लिए इसकी जरूरत है। उसके बाद से ही होंडा ऐक्टिवा के हर जनरेशन ने लोगों का वैश्विक तकनीक से परिचय कराया है।’

बता दें कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत ही में इसका नया वर्जन उतारते हुए ऐक्टिवा 6G की लॉन्चिंग की है। हालांकि तब से अब तक इस स्कूटी के दाम में कंपनी ने दो बार इजाफा किया है। फिलहाल होंडा ऐक्टिवा 6जी दो वैरिएंट में मिल रही है। इस स्कूटी के दो वैरिएंट स्टैंडर्ड और डीलक्स बाजार में मौजूद हैं। आप स्टैंडर्ड स्कूटी 66,816 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके अलावा 68,316 रुपये में डीलक्स वैरिएंट घर ला सकते हैं। इस नई स्कूटी की हेडलाइट पूरी तरह से एलईडी है, इसके अलावा फ्यूल फिलिंग कैप इसकी बाहर ही है। इंजन को स्टार्ट और बंद करने के लिए स्विच दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देश की चौथी सबसे सेफ कार है महिंद्रा थार, टॉप 10 में मारुति सुजुकी की सिर्फ एक कार, देखें पूरी लिस्ट
2 आपको 20 से 30 हजार रुपये तक में मिल सकती हैं होंडा ऐक्टिवा और Suzuki Access जैसी स्कूटी, जानें- कैसे खरीद सकते हैं
3 सेफ्टी के मामले में भी महिंद्रा थार की सवारी है शानदार, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में हासिल किए इतने स्टार
ये पढ़ा क्या?
X