ताज़ा खबर
 

नई Honda Activa BS6 देगी 13 प्रतिशत ज्यादा माइलेज! अक्षय और ट्वींकल के साथ नया TVC हुआ रिलीज

नई Honda Activa BS6 कई मायनों में पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर है। इसमें कंपनी ने ESP तकनीक का प्रयोग किया है। इसका नया इंजन स्कूटर की परफॉर्मेंस को भी बेहतर बनाता है।

New Honda Activa BS6 price, Honda Activa BS6 TVC, Honda Activa Akshay Kumar, Honda Scooter Twinkle Khanna, Honda Activa TVC, Honda Activa BS6 features, Honda Activa BS6 mileageHonda Activa BS6 में कंपनी ने नए फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है।

Honda Activa 125 BS-6 Price and Features: जापान की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने बीते 11 सितंबर 2019 को भारतीय बाजार में अपने पहले BS6 वाहन के तौर पर नए अपडेटेड Activa 125 को लांच किया था। कंपनी इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 65,000 रुपये तय की है। जो कि BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 5 हजार रुपये महंगी है। अब कंपनी ने इस स्कूटर का नया टीवी कमर्शियल लांच किया है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और उनकी प​त्नी ट्वींकल खन्ना इस स्कूटर का प्रमोशन कर रही हैं।

नई Honda Activa BS6 कई मायनों में पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर है। इसमें कंपनी ने ESP तकनीक का प्रयोग किया है। जो कि स्कूटर के इंजन के आवाज को कम से कम रखता है। इस टीवी विज्ञापन में भी कंपनी ने इसी फीचर पर ज्यादा फोकस किया है। इस TVC में देखा जा सकता है कि किस तरह स्कूटर बिना आवाज किए आसानी से स्टार्ट होती है और स्मूथ ड्राइविंग प्रदान करती है।

बता दें कि, इस स्कूटर में कंपनी ने नए BS6 मानक वाले 124.9cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग किया है। जो कि 8.29PS की पावर प्रदान करता है। इसका पॉवर पिछले मॉडल के मुकाबले 0.34PS ज्यादा है। इसके अलावा इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को भी शामिल किया गया है। जो कि तेज रफ्तार में संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है।

इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट में कंपनी ने 130mm का ड्रम ब्रेक और डिलक्स वर्जन में 190mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोनिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावा इसमें ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया गया है। भारतीय बाजार में ये स्कूटर Maestro Edge 125 को टक्कर देती है।

देगी ज्यादा माइलेज: नई Honda Activa BS6 पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 13 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी। इसका नया इंजन स्कूटर की परफॉर्मेंस को भी बेहतर बनाता है। इसमें साइड स्टैंडड इंजन कट ऑफ सिस्टम को भी शामिल किया गया है। जो कि स्टैंड के नीचे होने की दशा में इंजन को स्टार्ट नहीं होने देगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield ला रहा है अब तक की सबसे दमदार बाइक Bobber 838, पहले नहीं देखा होगा ऐसा लुक और डिजाइन
2 Hero का दिवाली धमाका: महज 3,999 रुपये देकर घर लाएं Splendor और Passion Pro जैसी बाइक्स! 7,000 रुपये तक की होगी बचत
3 Hero MotoCorp को लगा झटका, Bajaj और Suzuki ने पकड़ी रफ्तार! दोपहिया वाहनों का निर्यात 4 प्रतिशत बढ़ा, 17.93 लाख वाहन बिके
यह पढ़ा क्या?
X