ताज़ा खबर
 

Honda Activa BS-6 ने मचाई धूम! महज 2 महीने में कंपनी ने बेच दिए 25,000 स्कूटर, इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद

Honda Activa BS-6 के साथ कंपनी 6 साल की वारंटी दे रही है। इसमें 3 साल तक कंपनी स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है और अन्य 3 साल के लिए आप वारंटी एक्सटेंड कर सकते हैं।

Author Updated: November 16, 2019 9:56 PM
Honda Activa देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है।

Honda Activa BS-6 Price & Features: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने बीते सितंबर महीने में भारतीय बाजार में अपनी पहले BS-6 वाहन के तौर पर Activa स्कूटर को लांच किया था। नई Honda Activa BS-6 ने लांच होने के महज 2 महीने के भीतर ही बाजार में धूम मचा दी है। अब तक कंपनी ने इसके 25,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर दी है।

जहां एक तरफ देश के दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां 8,000 से 10,000 यूनिट्स की बिक्री कर रही हैं वहीं Honda Activa ने बाजार में आते ही ये कीर्तिमान रच दिया है। नई Activa में कंपनी ने न केवल इंजन में बदलाव किया है बल्कि इसमें कई नए फीचर्स और तकनीक को शामिल किया गया है। जो कि ग्राहकों को खासा पसंद आ रहा है।

नई Honda Activa में कंपनी ने 125cc की क्षमता का इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 6500 rpm पर 8.29PS का पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें फ्रंट डिस्क ब्रेक और कॉमन ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) सहित साइलेंट स्टार्टर, ईको इंडिकेटर जैसे फीचर्स को भी शामिल किया है। Honda Activa लंबे समय से भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है और ये देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। लेकिन कंपनी ने इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है जो कि इसे और भी लोकप्रिय बना रहे हैं। तो आइये उन वजहों पर डालते हैं एक नजर —

ऐसे लगाइये अपने स्मार्टफोन को काम पर, अपने आप आता रहेगा Paytm में कैश

शानदार परफॉर्मेंस और वारंटी: Honda Activa इसके साथ कंपनी 6 साल की वारंटी दे रही है। इसमें 3 साल तक कंपनी स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है और अन्य 3 साल के लिए आप वारंटी एक्सटेंड कर सकते हैं। एक्सटेंडेड वारंटी के लिए आपको महज 800 रुपये देने होंगे। इसकी कीमत 67,490 रुपये से लेकर 74,490 रुपये तक है।

बेहतर माइलेज: नई Honda Activa अपने पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले तकरीबन 5 हजार रुपये महंगी है। इस स्कूटर में कंपनी ने eSP तकनीक का प्रयेाग किया है जो कि इसके माइलेज को बेहतर बनाता है। पिछले मॉडल के मुकाबले नया स्कूटर 13 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देता है।

साइलेंट स्टार्ट: इस स्कूटर में पहली बार ACG टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। जो कि इंजन के आवाज को बिलकुल साइलेंट रखता है। जब आप स्कूटर को स्टार्ट करते हैं उस वक्त कोई भी आवाज नहीं होती है। इसके अलावा ड्राइविंग के दौरान ये तकनीक झटकों में भी मदद करती है। इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को भी शामिल किया गया है। जो कि तेज रफ्तार में संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Jawa Perak: लांच हो गई Bobber लुक वाली सबसे सस्ती बाइक, पावर से देगी Royal Enfield Classic को टक्कर! जानिए कैसे होगी बुकिंग
2 Royal Enfield आपकी मनपसंद बाइक बनाकर देगी! कंपनी को बताइये कि कैसी चाहिए, वारंटी भी रहेगी बरकरार
3 Maruti Ciaz पर मिल रहा है 1.50 लाख रुपये तक का डिस्काउंट! देती है 28 kmpl का माइलेज
जस्‍ट नाउ
X