scorecardresearch

Honda Activa 7G जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या हो सकते हैं नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Honda Activa 7G Launch से पहले जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेश में होने वाले बड़े बदलावों की पूरी जानकारी।

Honda Activa 7G जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या हो सकते हैं नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
Honda Activa 7G होने वाला है लॉन्च, जानें लॉन्च से पहले इस स्कूटर की हर छोटी बड़ी डिटेल। (फोटो- HONDA)

होंडा टू व्हीलर भारत में अपना नया स्कूटर लॉन्च करने वाला है जिसके लिए कंपनी ने एक पोस्टर जारी किया है जिस पर कमिंग सून लिखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा अपने बेस्ट सेलिंग स्कूटर होंडा एक्टिवा का नया वर्जन लॉन्च करने वाली है जो होंडा एक्टिवा 7जी (Honda Activa 7G) हो सकता है।

हालांकि होंडा ने इस स्कूटर को लेकर अब तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि ये स्कूटर होंडा एक्टिवा 7जी ही होगा, लेकिन रिपोर्ट्स और इस स्कूटर का पोस्ट देखने के बाद एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये स्कूटर होंडा एक्टिवा का नया वर्जन ही होने वाला है। आपको बता दें कि देश में लंबे समय से 100 सीसी इंजन सेगमेंट में होंडा एक्टिवा देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर बना हुआ है।

कंपनी ने जो पोस्टर जारी किया है उसमें इस नए होंडा स्कूटर का सिर्फ फ्रंट फेस दिखाया गया है। ये स्कूटर ब्लू कलर में दिखाई दे रहा है जिसमें नए डिजाइन के हेडलैंप के साथ ही इंडिकेटर को भी हेडलाइट के पास ही लगाया गया है।

इस पोस्टर में दिए गए हेडलाइट के डिजाइन को देखने के बाद ये रिपोर्ट और पुख्ता हो गई है कि ये स्कूटर होंडा एक्टिवा का नया वर्जन ही होने वाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस होंडा एक्टिवा 7जी में कंपनी डिजाइन और फीचर्स के मामले में तो बदलाव करने वाली है लेकिन इंजन वही मौजूदा एक्टिवा वाला दिया जाएगा।

इसके फ्रंट में बदलाव के साथ ही इसके फ्रंट एप्रन के डिजाइन, टेल लाइट के डिजाइन, और बॉडी ग्राफिक्स में बदलाव करते हुए कंपनी इसे नए कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च कर सकती है।

होंडा एक्टिवा 7जी स्कूटर में कंपनी मौजूदा स्कूटर वाला 110 सीसी का इंजन देने वाली है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित होगा। यह इंजन 7.68 पीएस की पावर और 8.79 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटर में दिए जाने वाले नए फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल क्लॉक के अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और स्मार्टफोन ऐप कनेक्टिविटी के फीचर्स को दिया जा सकता है।

कंपनी ने नए स्कूटर के लॉन्च को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन जानकारों के मुताबिक, कंपनी इस स्कूटर को दिवाली के फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.