scorecardresearch

Honda Activa 6G vs Hero Pleasure Plus: स्टाइल, माइलेज और कीमत में कौन है फायदे का सौदा, जानें यहां

Best Mileage Scooter की तलाश कर रहे हैं जो स्टाइलिश भी हो तो यहां जान सकते हैं Honda Activa 6G vs Hero Pleasure Plus में कौन हो सकता है आपके बजट में फिट।

Best Mileage Scooter । Hero Pleasure Plus । Honda Activa 6G । Two Wheeler Compare
Honda Activa 6G या Hero Pleasure Plus, कौन है ज्यादा बेहतर, पढ़ें रिपोर्ट। (फोटो-HERO, HONDA)

देश में टू व्हीलर सेक्टर का स्कूटर सेगमेंट आज बाइक सेगमेंट की तरह काफी बड़ी रेंज वाला बन चुका है जिसमें माइलेज वाले स्कूटर से लेकर प्रीमियम स्कूटर भी आसानी से मिल जाते हैं।

अगर आप अपने लिए एक स्टाइलिश और लंबी माइलेज वाला स्कूटर खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यहां हम बता रहे हैं 100 सीसी सेगमेंट के दो पॉपुलर स्कूटर की पूरी डिटेल।

इस कंपेयर में आज हमारे पास है होंडा एक्टिवा 6जी और हीरो प्लेजर प्लस एक्सटेक जिसमें आप जान सकेंगे इन दोनों की कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल।

Honda Activa 6G: होंडा एक्टिवा 64 जी अपनी कंपनी का बेस्ट सेलिंग स्कूटर है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है। स्कूटर में दिया गया है 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जो 7.79 पीएस की पावर और 8.79 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम में कंपनी ने इसके दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर लगाए गए हैं।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये एक्टिवा 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।
होंडा एक्टिवा की शुरुआती कीमत 70,599 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 72,345 रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंहल्के वजन वाले ये टॉप 3 स्कूटर देते हैं लंबी माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

Hero Pleasure Plus: हीरो प्लेजर प्लस एक आकर्षक डिजाइन वाला स्कूटर है जिसे कंपनी ने हाल ही में एक्सटेक अवतार में पेश किया है और इस स्कूटर के चार वेरिएंट कंपनी ने मार्केट में उतारे हैं।

(ये भी पढ़ेंYamaha Fascino 125 vs TVS Jupiter 125: स्टाइल, माइलेज और कीमत में कौन है ज्यादा बेहतर, जानें यहां)

इस स्कूटर के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 110.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो 8.1 पीएस की अधिकतम पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये हीरो प्लेजर प्लस 63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। हीरो प्लेजर प्लस की शुरुआती कीमत 62,220 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 71,420 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.