ताज़ा खबर
 

Honda Activa 6G: मौजूदा मॉडल से कितनी अलग होगी ये नई स्कूटर! जानें क्या होगी कीमत

वर्तमान में इस स्कूटर में 110cc का इंजन मिलता है, वहीं नए Activa 6G में कार्बोरेटर के बजाय फ्यूल इंजेक्टर का इस्तेमाल किया जाएगा। जो 7.8पीएस की पावर देगा। यह पावर वर्तमान मॉडल के मुकाबले 0.3 कम होगी।

नए Activa 6G स्कूटर में मिलने वाले एक्सटर्नल फ्यूल फिल से अब अपने स्कूटर पर बैठकर ही फ्यूल भी भरवा सकेंगे।

Honda Activa 6G: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल इंडिया भारत में अपने सबसे लोक​प्रिय स्कूटर एक्टिवा की 6th जेनरेशन को भारत में 15जनवरी  को लॉन्च करेगी। नई Activa 6G मौजूदा मॉडल से कई मायनों में अलग होगी। बता दें, हाल ही में कंपनी ने अपने 5G वर्जन को भी BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लॉन्च किया है। फिलहाल आपको आज बताने जा रहे हैं Honda Activa 6G वर्तमान मॉडल के मुकाबले कौन-से नए फीचर्स से लैस होगा।

वर्तमान में इस स्कूटर में 110cc का इंजन मिलता है, वहीं नए Activa 6G में कार्बोरेटर के बजाय फ्यूल इंजेक्टर का इस्तेमाल किया जाएगा। जो 7.8पीएस की पावर देगा। यह पावर वर्तमान मॉडल के मुकाबले 0.3 कम होगी। हालांकि नए इंजन में टॉर्क में बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। होंडा एक्टिवा पहले के मुकाबले 72mm लंबा होगा। जिससे इसके आकार में भी खासा बदलाव देखने को मिलेगा।

नए स्कूटर की लंबाई 1833mm, चौड़ाई 697mm और उंचाई 1156mm होगी। वहीं इस स्कूटर में व्हीलबेस 1260mm और इसका वजन 283 किलोग्राम दिया जाएगा। होंडा एक्टिवा में नया सस्पेंशन, बॉडी पैनल, हैडलैंप्स के लिए नया डिजाइन, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और दोबारा से डिजाइन की हुई सीटों के साथ BS6 कंम्पलाइंट इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा स्कूटर में फुल मेटल बॉडी के साथ वर्तमान में मिलने वाले 5.3-लीटर के ईंधन टैंक की क्षमता को भी बढ़ाया जा सकता है।

Activa 6G में पास स्विच का भी विकल्प दिया जाएगा जो ओवरटेकिंग को आसान और सुरक्षित बनाने में कारगर होगा। इसके अलावा नए स्कूटर में मिलने वाले एक्सटर्नल फ्यूल फिल से अब अपने स्कूटर पर बैठकर ही फ्यूल भी भरवा सकेंगे। नए स्कूटर में टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और फ्रंट डिस्क ब्रेक का भी विकल्प मिलेगा। कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की कीमत वर्तमान मॉडल के मुकाबले 10 से 15 प्रतिशत तक बढ़ाई जा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Fisker Ocean: आ रही है नई इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 480km! महज 2.9 सेकेंड में 100kmph की रफ्तार
2 Royal Enfield: लांच से पहले ही नई BS-6 Classic 350 की कीमत का खुलासा! पहले से इतनी महंगी होगी बाइक
3 2020 Auto Expo: देश की दिग्गज कंपनियां नहीं लेंगी हिस्सा! इन चायनीज कंपनियों ने गड़ाई हैं बाजार पर निगाहें, जानें क्या है वजह