ताज़ा खबर
 

Honda Activa 6G से लेकर TVS Jupiter तक, टॉप 5 सबसे बेस्ट सीट पोजिशन वाली स्कूटर! देती हैं आरामदेह सफर

Honda Activa 6G को कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में लांच किया है। होंडा एक्टिवा देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है, इसमें कंपनी ने न केवल नए इंजन का प्रयोग किया है, बल्कि इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया है।

Honda Activa 6G seat height, Honda Activa 6G Price, TVS Jupiter Seat Height, TVS Scooty Pep Plus Price, Hero Pleasure Seat Height, Best Scooters in india, Lowest seat height scooter in indiaHonda Activa 6G में कंपनी ने नए तकनीक का प्रयोग किया है, जिससे यह बेहतर माइलेज प्रदान करती हैं।

भारतीय बाजार में ऑटोमेटिक स्कूटरों की डिमांड सबसे ज्यादा है, ज्यादातर लोग बाइक्स के बजाय स्कूटर को प्राथमिकता देते हैं। क्योंकि यह स्कूटर न केवल लो मेंटेनेंस होते हैं बल्कि इनकी ड्राइविंग भी काफी आरामदेह होती है। आरामदेह ड्राइविंग के लिए बेहतर परफॉर्मेंस के साथ साथ राइडिंग पोजिशन और सीट की उंचाई भी काफी मायने रखती हैं। आज हम आपको अपने इस लेख में देश के ऐसे ही टॉप 5 स्कूटरों के बारे में बताएंगे जो आपको बेहतर राइडिंग पोजिशन प्रदान करते हैं।

TVS Scooty Pep Plus: टीवीएस मोटर्स की सबसे सस्ती स्कूटी पेप प्लस हमारी इस सूची में पहले पोजिशन पर है। कंपनी ने इस स्कूटर में जो सीट दिया है उसकी उंचाई 760mm है। जो कि आपको बेहतर राइडिंग पोजिशन प्रदान करती है। जिन राइडर्स की लंबाई 5 फीट के बराबर है उनके लिए भी यह बेहतर साबित होती है, विशेषकर महिलाओं के लिए यह काफी उपयुक्त है। इसकी कीमत महज 51,754 रुपये तय की गई है।

TVS Scooty Zest 110: टीवीएस मोटर्स की ही एक और स्कूटर जेस्ट भी अपने खास राइडिंग पोजिशन के लिए काफी बेहतर है। इसमें भी कंपनी ने 760mm की उंचाई का सीट दिया है। महिलाओं के लिए यह स्कूटर भी काफी बेहतर साबित होती है। हालांकि अभी कंपनी ने इसके BS6 वर्जन को बाजार में लांच नहीं किया है, जो कि आने वाले सप्ताह में बाजार में पेश किया जा सकता है। कंपनी इसके डिजाइन इत्यादि में कोई बदलाव नहीं करेगी।

Hero Pleasure Plus: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटो कॉर्प की बेस्ट सेलिंग स्कूटरों में से एक हीरो प्लेजर को भी इस सूची में स्थान दिया गया है। यह स्कूटर पुरूष और महिला दोनों के लिए बेहतर है। कंपनी ने इस स्कूटर में 765mm की उंचाई का सीट दिया है। हाल ही में कंपनी ने इस स्कूटर को नए बीएस6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है। इसकी कीमत 55,600 रुपये तय की गई है।

TVS Jupiter: टीवीएस मोटर्स द्वारा पेश की जाने वाली यह देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली ऑटोमेटिक स्कूटर है। हाल ही में कंपनी ने इस स्कूटर को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है। कंपनी ने इस स्कूटर में 765mm की उंचाई का सीट दिया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की कीमत 62,062 रुपये तय की गई है। यह स्कूटर कुल 3 वैरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Honda Activa 6G: यह देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। इस साल की शुरूआत में कंपनी ने इस स्कूटर को नए BS6 इंजन के साथ ही इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच किया है। कंपनी ने इस स्कूटर में 765mm की उंचाई का सीट दिया है। नई होंडा एक्टिवा में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, इसकी कीमत 64,464 रुपये तय की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield बुलेट के दाम में Maruti बेच रही है Swift और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 1.35 लाख रुपये
2 2020 Datsun redi-GO: कौन सा वैरिएंट होगा आपके लिए सबसे बेहतर! फीचर्स और माइलेज के साथ जानिए पूरी डिटेल
3 Nissan Magnite: आ रही है नई किफायती एसयूवी, Maruti Brezza को देगी टक्कर! कीमत हो सकती है 5.5 लाख रुपये