ताज़ा खबर
 
title-bar

Honda Activa 6G टेलिस्कोपिक सस्पेंशन के साथ होगी लांच! अब ज्यादा आरामदेह होगी स्कूटर

Honda Activa देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर है, कंपनी हर महीने 2 लाख यूनिट से ज्यादा की बिक्री करती है। अब कंपनी नए Honda Activa 6G को लांच करने जा रही है, जिसमें कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं।

Honda Activa देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है। (Photo- Official)

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda भारतीय बाजार में अपने लोकप्रिय स्कूटर ​एक्टिवा के नए जेनरेशन को लांच करने की तैयारियां कर रही है। नई Honda Activa 6G में कंपनी बड़े बदलाव कर रही है ता​कि ये अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दे सके। हालांकि अभी भी होंडा एक्टिवा देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है लेकिन कंपनी समय के साथ इसे अपडेट करते हुए इसके नेक्सट जेनरेशन मॉडल को लांच करने जा रही है।

नई Honda Activa 6G को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। नई स्कूटर के फ्रंट में कंपनी बेहतरीन टेलिस्कोपिक सस्पेंशन का प्रयोग कर रही है। वहीं इसके पिछले हिस्से में ​पुराना स्प्रींग वाला हाइड्रोलिक सस्पेंशन ही दिया गया है। लेकिन नए टेलेस्कोपिक सस्पेंशन के चलते ये स्कूटर खराब रास्तों पर भी आरामदेह सफर का अहसास करायेगी।

इसके अलावा कंपनी इस स्कूटर में कुछ नए फीचर्स को भी शामिल कर सकती है। ऐसे माना जा रहा है कि नई Honda Activa 6G को कंपनी नए डिजाइन के साथ बाजार में उतारेगी। जिसमें नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का प्रयोग किया गया जाएगा। इसमें एक छोटा सा डिजिटल स्क्रीन भी होगा जिस पर जरूरी जानकारी डिस्प्ले की जाएगी।

सीट में कंपनी कोई भी बदलाव नहीं कर रही है। लेकिन सीट के अंदर स्टोरेज स्पेश में कंपनी LED लाइट के साथ मोबाइल के लिए चार्जिंग पोर्ट को शामिल कर सकती है। नई होंडा एक्टिवा की ब्रेकिंग को भी कंपनी ने काफी बेहतर किया है। इसके अगले पहिए में डिस्क ब्रेक को शामिल किया जा रहा है।

डिजाइन और लुक के अलावा कंपनी इसके मैकेनिज्म या इंजन में कोई बदलाव नहीं कर रही है। इसमें पहले की ही तरह 109 सीसी की क्षमता का 4 स्ट्रोक फैन कूल्ड इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो कि 8 bhp की पावर और 8.94 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने 5.3 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक शामिल किया है। आपको बता दें कि, होंड एक्टिवा देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर है, कंपनी हर महीने 2 लाख यूनिट से ज्यादा की बिक्री करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App