scorecardresearch

Honda Activa 6G का स्टैंडर्ड वेरिएंट खरीद सकते हैं 8 हजार देकर, पढ़ें EMI प्लान के साथ स्कूटर की पूरी डिटेल

Honda Activa 6G Down Payment प्लान को जानने के साथ ही आप यहां जान सकते हैं इस स्कूटर के फीचर्स से लेकर माइलेज तक की पूरी डिटेल।

Two Wheeler Finance । Honda Activa 6G । Honda
Two Wheeler Finance में जानें Honda Activa 6G को आसान प्लान के साथ खरीदने की पूरी डिटेल। (फोटो-honda)

टू व्हीलर सेक्टर का स्कूटर सेगमेंट अब बाइक सेगमेंट की तरह ही डिमांड में रहने लगा है जिसकी वजह है इस सेगमेंट में स्कूटर की बड़ी रेंज का होना।

जिसमें आज हम बात कर रहे हैं होंडा एक्टिवा 6जी के बारे में बात कर रहे हैं जो अपनी कंपनी के साथ देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर है।

होंडा एक्टिवा 6जी की के स्टैंडर्ड वेरिएंट की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 70,599 रुपये है जो ओन रोड होने पर 81,907 रुपये हो जाती है।

अगर इस स्कूटर को खरीदने के लिए आपके पास इतनी बड़ी रकम एक साथ देने के लिए तो ठीक वरना यहां जान लीजिए इसे आसान डाउन पेमेंट और ईएमआई के साथ खरीदने का प्लान।

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप होंडा एक्टिवा 6जी के स्टैंडर्ड वेरिएंट को खरीदते हैं तो बैंक इसके लिए 73,907 रुपये का लोन अमाउंट देगा।

इसके बाद आपको 8 हजार रुपये की न्यूनतम डाउन पेमेंट देनी होगी और इन सबसे बाद आपको हर महीने 2,650 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी।

होंडा एक्टिवा 6जी पर मिल रहे लोन को चुकाने की समयसीमा बैंक ने 3 साल निर्धारित की है और इस लोन अमाउंट पर बैंक 9.7 प्रतिशत की वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

होंडा एक्टिवा 6जी पर मिल रहे डाउन पेमेंट प्लान को जानने के बाद आप जान लीजिए इस स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

(ये भी पढ़ेंमात्र 21 से 30 हजार में खरीद सकते हैं देश का बेस्ट सेलिंग स्कूटर Honda Activa, कंपनी देगी गारंटी के साथ वारंटी प्लान)

होंडा एक्टिवा 6जी के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 109.51 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो 7.79 पीएस की पावर और 8.79 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

(ये भी पढ़ेंHero Maestro Edge 125 vs Honda Grazia: कम कीमत में कौन है ज्यादा स्टाइलिश और लंबी माइलेज वाला स्कूटर, जानें यहां)

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

आवश्यक सूचना: इस होंडा एक्टिवा 6जी पर मिलने वाले लोन,डाउन पेमेंट और ब्याज दरों का प्लान आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर पर निर्भर करता है जिसमें नेगेटिव रिपोर्ट होने पर बैंक अपने इन तीनों प्लान में बदलाव कर सकता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.