ताज़ा खबर
 

Honda Activa 6G: देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने बढ़ाए दाम, कीमतों के साथ जानें पूरी डिटेल

Honda Activa 6G देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है, वहीं दूसरे स्थान पर TVS Jupiter है। बाजार में कंपनी ने इस स्कूटर को कुल 6 रंगों के साथ बाजार में पेश किया है। इस स्कूटर की खास बात ये है कि इसमें भी कंपनी ने साइलेंट स्टार्ट तकनीक का प्रयोग किया है, जो कि इंजन के स्टार्ट होते समय बिलकुल भी आवाज नहीं करता है।

Honda Activa 6G Price Hike, Honda Activa 6G Price, Honda Activa 6G Features, Honda Activa 6G SpecificationHonda Activa 6G में कंपनी ने साइलेंट स्टार्ट फीचर दिया है।

Honda Activa 6G Price: भारतीय बाजार में लंबे समय से शानदार प्रदर्शन करने वाली देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर Honda Activa 6G खरीदना अब और भी महंगा पड़ेगा। जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने भारतीय बाजार में हाल ही में इस स्कूटर के 6वें जेनरेशन को लांच किया था। अब कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में इजाफा किया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में तकरीबन 955 रुपये की बढ़ोत्तरी की है।

कीमत बढ़ने के बाद नई Honda Activa 6G के स्टैंडर्ड वैरिएंट की कीमत 65,419 रुपये और डिलक्स वैरिएंट की कीमत 66,919 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है। यह दूसरी बार है जब कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। दरअसल, कंपनी ने इसी साल जनवरी महीने में इस स्कूटर को बाजार में लांच किया था, उसके बाद अप्रैल महीने में कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत में इजाफा किया था।

स्कूटर में क्या हुआ है बदलाव: Honda ने इस स्कूटर की कीमत में बढ़ोत्तरी के अलावां अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। यह स्कूटर पहले जैसा ही है। कंपनी ने नई Activa 6G में 109.51 cc की क्षमता का 2 स्ट्रोक SI इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 5.73kW की पावर और 8.79 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को भी शामिल किया गया है जो कि स्कूटर के ड्राइविंग एक्सपेरिएंस के साथ ही इसके माइलेज को भी बेहतर बनाता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी।

मिलते हैं यह फीचर्स: कंपनी ने Activa 6G में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, इसमें LED हेडलैंप लगाया गया है जो कि रात के समय ड्राइविंग के दौरान आपको पर्याप्त रोशनी प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें 12 इंच का फ्रंट व्हील, टेलेस्कोपिक सस्पेंशन, इंजन स्टार्ट स्टॉप स्वीच, मल्टी फंक्शन स्वीच, 3 स्टेप रियर एड्जेस्टेबल सस्पेंशन और एक्सटर्नल फ्यूल फिल जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

Honda Activa 6G देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है, वहीं दूसरे स्थान पर TVS Jupiter है। बाजार में कंपनी ने इस स्कूटर को कुल 6 रंगों के साथ बाजार में पेश किया है। इस स्कूटर की खास बात ये है कि इसमें भी कंपनी ने साइलेंट स्टार्ट तकनीक का प्रयोग किया है, जो कि इंजन के स्टार्ट होते समय बिलकुल भी आवाज नहीं करता है। अपने खास फीचर्स के चलते यह स्कूटर बेहद ही मशहूर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BS6 TVS Radeon खरीदना पड़ेगा और भी महंगा! कंपनी ने फिर बढ़ाये दाम, जानें सभी वैरिएंट्स की नई कीमतें
2 अब घर बैठे महज 5 हजार रुपये में ही बुक करें Yamaha की बाइक्स और स्कूटर! कंपनी ने देश में शुरू की ऑनलाइन बुकिंग सर्विस
3 क्या हुआ जब दो Maruti WagonR कारों को टेप से चिपका कर एक साथ चलाया! देखें यह मजेदार VIDEO
IPL 2020
X