ताज़ा खबर
 

Honda Activa 6G की डिलीवरी हुई शुरू, अत्याधुनिक तकनीक से लैस ये स्कूटर देता है 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज! जानें कीमत और फीचर्स

Honda Activa 6G को कंपनी ने तकरीनब दो सप्ताह पहले भारतीय बाजार में लांच किया था। BS6 इंजन से लैस इस स्कूटर में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इस स्कूटर के साथ कंपनी 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है।

Honda Activa 6G Delivery, Honda Activa 6G Bookings, Honda Activa 6G Priuce, Honda Activa 6G Mileage, Honda Activa 6G Features, Honda Activa 6G Specification, Honda Activa 6G DetailHonda Activa 6G में कंपनी ने साइलेंट स्टार्ट तकनीक का भी प्रयोग किया है।

Honda Activa 6G Price & Features: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने सबसे लोकप्रिय स्कूटर Activa 6G को लांच किया था। इस नेक्स्ट जेनरेशन स्कूटर में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर बनाता है। अब कंपनी ने इस स्कूटर की डिलीवरी शुरु कर दी है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 63,912 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

Honda Activa कंपनी की बेस्ट सेलिंग स्कूटर है, इसके अलावा ये देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर भी है। बीते साल दिसंबर महीने में कंपनी ने Activa के 1,31,899 यूनिट्स की बिक्री की थी। सामान्य तौर पर कंपनी प्रतिमाह 2 लाख यूनिट्स की बिक्री दर्ज कर लेती है। लेकिन दिसंबर महीने में इसे कम लोगों ने खरीदा था, क्योंकि ग्राहकों को इसके नए जेनरेशन मॉडल Activa 6G का इंतजार था।

Honda Activa 6G में कंपनी ने नई Activa 6G में 109.51 cc की क्षमता का 2 स्ट्रोक SI इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 5.73kW की पावर और 8.79 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को भी शामिल किया गया है जो कि स्कूटर के ड्राइविंग एक्सपेरिएंस के साथ ही इसके माइलेज को भी बेहतर बनाता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करती है।

कंपनी ने Activa 6G में कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है, इसमें LED हेडलैंप लगाया गया है जो कि रात के समय ड्राइविंग के दौरान आपको पर्याप्त रोशनी प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें 12 इंच का फ्रंट व्हील, टेलेस्कोपिक सस्पेंशन, इंजन स्टार्ट स्टॉप स्वीच, मल्टी फंक्शन स्वीच, 3 स्टेप रियर एड्जेस्टेबल सस्पेंशन और एक्सटर्नल फ्यूल फिल जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

ये स्कूटर दो वरिएंट्स में लांच की गई है, इसके टॉप डिलक्स वैरिएंट की कीमत 65,412 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी इस स्कूटर के साथ 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है।

बजट 2020 से जुड़े लाइव अपडेट्स, हाईलाइट्स, लाइव स्‍ट्रीम‍िंग न्‍यूज, इनकम टैक्‍स स्‍लैब अपडेट पढ़ें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UNION BUDGET 2020: इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग की नई स्कीम से बढ़ेगा इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोडक्शन! एक्सपर्ट्स
2 Royal Enfield का बड़ा ऐलान: 500cc की बाइक्स का प्रोडक्शन बंद! 10 फरवरी को लांच होगी Classic 500 की आखिरी बाइक, जानें क्या होगा खास
3 Maruti की मशहूर कार Alto K10 की बिक्री हुई बंद: कंपनी ने किया डिस्कंटीन्यू! 38 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी थी ये कार, जानें वजह
IPL 2020 LIVE
X