ताज़ा खबर
 

Honda Activa 5G का लिमिटेड एडिशन हुआ लांच! रेगुलर मॉडल से ज्यादा खूबसूरत और एडवांस है स्कूटर

Activa 5G भारतीय बाजार में खासा मशहूर है और ये देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर है। हालांकि वित्तीय वर्ष 2018-19 में इस स्कूटर की बिक्री में 4.6 प्रतिशत की गिरावट आई थी। शायद यही कारण है कि कंपनी ने इसकी बिक्री को बेहतर बनाने के लिए इसके लिमिटेड एडिशन को बाजार में उतारा है।

Author Updated: May 27, 2019 9:44 PM
Honda Activa 5G के लिमिटेड एडिशन में कंपनी ने 10 नए बड़े बदलाव किए हैं।

Honda Activa 5G Limited Edition: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने आज घरेलु बाजार में अपनी लोकप्रिय स्कूटर Honda Activa 5G का नया लिमिटेड एडिशन आधिकारि​क तौर पर लांच कर दिया है। कंपनी ने इस लिमिटेड एडिशन में 10 नए प्रीमियम बदलाव किए हैं जो कि इसे रेगुलर मॉडल से कहीं बेहतर बनाते हैं। इस स्कूटर के STD वैरिएंट की कीमत 55,032 रुपये और DLX वैरिएंट की कीमत 56,897 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है।

कंपनी ने नई Activa 5G के लिमिटेड एडिशन को दो नए डुअल कलर के साथ पेश किया है। जिसमें पर्ल प्रीसियस व्हाइट के साथ मैटे सेलेन सिल्वर और स्ट्रॉन्टियम मैटेलिक के साथ पर्ल इग्नियस ब्लैक शामिल है। इसमें नए ग्राफिक्स के साथ साथ ब्लैक रिम, क्रोम मफलर कवर, कम्पलीट ब्लैक इंजन का प्रयोग किया गया है।

हालांकि कलर और ग्राफिक्स के अलावा इसके मैकेनिज्म और इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें कंपनी ने पहले की तरह 109.2 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 7,500 rpm पर 8 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 9 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Activa 5G भारतीय बाजार में खासा मशहूर है और ये देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर है। हालांकि वित्तीय वर्ष 2018-19 में इस स्कूटर की बिक्री में 4.6 प्रतिशत की गिरावट आई थी। शायद यही कारण है कि कंपनी ने इसकी बिक्री को बेहतर बनाने के लिए इसके लिमिटेड एडिशन को बाजार में उतारा है। इसके अलावा कंपनी Activa 6G पर भी काम कर रही है अगले साल उसे भी बाजार में लांच कर दिया जाएगा।

नई Activa 5G में कंपनी ने स्टायलिस नए ग्रॉफिक्स, रॉयल सीट, LED हेडलैंप और पोजिशन लाइट, 4 इन 1 लॉक सीट, क्रोम मेटल मफलर कवर, इको स्पीड मीटर के साथ डिजिटल एनालॉग मीटर, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, फुल मेटल बॉडी, होंडा इको टेक्नोलॉजी, इमोबिलाइजर के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट हुक, क्रोम गार्निश जैसे फीचर्स को शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Honda CB को मॉडिफाई कर बनाया Motohome, बाइक पर ही सोने से लेकर बैठकर खाने की जगह!
2 Renault Triber: 19 जून को होगी पेश, Maruti Ertiga को देगी टक्कर! जानिए 5 खास बातें
3 Bajaj Urbanite इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर का रेंज! Chetak की दिलाएगी याद