ताज़ा खबर
 

Honda Activa 125 नए BS-6 इंजन के साथ हुई पेश! जानिए कीमत और फीचर्स

Honda Activa 125 के तौर पर कंपनी ने आज अपने पहले BS-6 दोपहिया वाहन को पेश किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया है जो कि आपको सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे।

Author June 12, 2019 1:53 PM
Honda Activa 125 में कंपनी ने BS-6 इंजन के साथ ही साइलेंट स्टार्टिंग फीचर को शामिल किया है।

Honda Activa 125 BS-6 Launch: जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda ने आज भारतीय बाजार में अपनी पहले BS-6 इंजन वाले दोपहिया वाहन को आधिकारिक तौर पर लांच कर दिया है। इससे पहले Hero Motocorp ने बीते कल देश की पहली BS-6 दोपहिया वाहन के तौर पर Splendor iSmart को लांच किया था। होंडा ने Activa 125 को नए BS-6 इंजन के साथ बाजार में उतारा है। इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री तापसी पन्नू भी ने स्कूटर को पेश किया।

कंपनी ने इस नए स्कूटर में कई बड़े बदलाव के साथ ही कई ऐसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है जो कि आपको सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेगा। कंपनी इस स्कूटर के साथ 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ साथ 3 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी दे रही है। यानी की इस स्कूटर के साथ अब आपको 6 साल की वारंटी मिलेगी।

नई Honda Activa 125 में कंपनी ने ACG motor का प्रयोग किया है जो कि साइलेंट स्टार्टिंग की सुविधा प्रदान करता है। यानी की इस स्कूटर को स्टार्ट करते समय जरा सी भी आवाज नहीं होगी। ये फीचर आपको इस सेग्मेंट में पहली बार मिलेगा। इसके अलावा इसमें भी फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को शामिल किया गया है, Hero Maestro के बाद ये देश की दूसरा स्कूटर होगा जिसमें
फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है।

इसके अलावा एक्टिवा 125 में कंपनी साइड-स्टैंड इन्हिबिटर को भी शामिल किया है। जिसके चलते यदि स्कूटर का साइड ​स्टैंड नीचे गिरा होगा तो स्कूटर स्टार्ट नहीं होगा। इसके अलावा इसमें फुल मेटल बॉडी दिया गया है, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, टेलेस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, फ्रंट डिस्क ब्रेक और स्कूटर के पिछले हिस्से में थ्री स्टेप एडजेस्टेबल शॉक आब्जॉर्वर लगाया गया है।

इसके इंजन क्षमता में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है इसमें पहले के ही तरह एयरकूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि अब ये BS-6 मानकों के अनुसार तैयार किया गया है। जो कि स्कूटर के परफॉर्मेंस और माइलेज दोनों को बेहतर बनाता है। नई Activa में आपको 18 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक मिलेगा। इसके अलावा इसके फ्रंट में भी कुछ स्टोरेज स्पेश दिया गया है।

नई Honda Activa की कीमत: कंपनी ने आज इस स्कूटर को केवल प्रदर्शित मात्र किया है, इसे आगामी फेस्टिव सीजन में बिक्री के लिए लांच किया जाएगा। कंपनी के अनुसार इस स्कूटर की कीमत मौजूदा मॉडल के मुकाबले 10 से 15 प्रतिशत ज्यादा होगी। बता दें कि, मौजूदा मॉडल की कीमत 54,632 रुपये से लेकर 56,897 रुपये तक है। इसके अलावा ये स्कूटर कुल 6 अलग अलग रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें रेड, व्हाइट, ब्लू, ग्रे, व्हाइट और ब्राउन कलर शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X