ताज़ा खबर
 

Honda ने Activa 125 6G और Dio BS6 को किया रिकॉल, देखें कहीं आपके स्कूटर में तो नहीं ये खामी!

अगर आप भी होंडा डियो के मालिक हैं तो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अपने वाहन की विशिष्ट वाहन पहचान संख्या (VIN) जमा करके जांच कर सकते हैं। कि आपका स्कूटर इस अभियान के अंतर्गत आता है या नहीं।

बता दें, बीएस6 वाहनों में सबसे पहले Yamaha R3 को रिकॉल किया गया था

Honda Dio recalled: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी Activa 125 और Activa 6G और Honda Dio को हाल ही में बीएस6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च किया। Honda Dio BS6 के बेस वेरिएंट 59,990 रुपये रखी गई है, जो Dio BS4 की तुलना में 5,749 रुपये अधिक है। फिलहाल खबर है कि कंपनी Activa 6G और 125 के साथ नई होंडा डियो को भी रिकॉल कर रहा है। होंडा का कहना है नई डियो को रिकॉल करने के पीछे तेल का रिसाव या रियर कुशन में खामी हो सकती है। बता दें, इस समस्या से वही मॉडल प्रभावित हैं जिन्हें 14 से 25 फरवरी 2020 के बीच बनाया गया है।

देशभर के होंडा डीलर ने इस अवधि के बीच डियो का इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों से एसएमएस, कॉल और ईमेल के माध्यम से ग्राहकों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। हालांकि अगर आप भी होंडा डियो के मालिक हैं तो कंपनी की वेबसाइट (www.honda2wheelersindia.com) पर जाकर अपने वाहन की विशिष्ट वाहन पहचान संख्या (VIN) जमा करके जांच कर सकते हैं। कि आपका स्कूटर इस अभियान के अंतर्गत आता है या नहीं। कंपनी ने कहा कि यदि इन मॉडलों के रियर कुशन में कुछ दिक्कत मिलती है तो वॉरंटी को देखे बगैर उसे मुफ्त में बदला जाएगा।

बता दें, होंडा एक्टिवा 125 बीएस6 को भी हाल ही में रिकॉल किया गया था। यानी कंपनी ने BS6 मॉडल को रोल आउट करने में जल्दबाजी की है, जिससे इसके पाटर्स की ठीक तरीके से जांच नहीं की गई थी। बता दें, बीएस6 वाहनों में सबसे पहले Yamaha R3 को रिकॉल किया गया था, जिसके बाद एक्टिवा 125। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि होंडा एक्टिवा 6 जी, डियो और 125 सभी नए मॉडल हैं, जिन्हें बीएस6 कंम्पलाइंट कर लॉन्च किया गया है।

एक्टिवा 6G की तरह ही नई Honda Dio के मोटर में BS6 उत्सर्जन मानदंड को पूरा करने के लिए फ्यूल-इंजेक्शन की सुविधा दी गई है। इस स्कूटर को पावर देने के लिए 109.5cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 7.76PS की पावर देने में सक्षम है। बता दें, यह पावर पुराने मॉडल से 0.16PS कम है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tata Gravitas को टक्कर देने आ रहा है Hyundai Creta का 7 सीटर वर्जन! लांचिंग, फीचर्स और कीमत की देखें पूरी डिटेल
2 Coronovirus के कोहराम के चलते 2020 Honda City की गोवा में होने वाली टेस्ट ड्राइव स्थगित, नई तारीख को लेकर नहीं हुआ कोई खुलासा
3 Hyundai Creta से लेकर Force Gurkha तक भारत में इस महीने लॉन्च होंगी ये 4 Suv’s! पढ़ें फीचर्स, पावर और कीमत की पूरी जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X