ताज़ा खबर
 

Hero की सबसे सस्ती बाइक HF Deluxe खरीदना पड़ेगा और भी महंगा! कंपनी ने बढ़ाये दाम, जानें पूरी डिटेल

Hero HF Deluxe अपने खास लुक के साथ ही बेहतर माइलेज और कम कीमत के चलते भारतीय बाजार में खासी मशहूर है। यह कंपनी की तरफ से दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक है। कंपनी ने दूसरी बार इस बाइक की कीमत में बढ़ोत्तरी की है।

Hero HF Deluxe Price, Hero HF Deluxe Features, Hero HF Deluxe Launch, Hero HF Deluxe Price hikeHero HF Deluxe में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है।

Hero Cheapest Bike HF Deluxe: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने अपने व्हीकल लाइन अपके कीमत को अपडेट करते हुए बाइक्स की कीमत में इजाफा किया है। हाल ही में कंपनी ने अपनी बाइक Hero HF Deluxe को कम कीमत वाले स्पोक व्हील के साथ लांच किया था। लेकिन अब कंपनी ने इस बाइक की कीमत में बढ़ोत्तरी की है। नई बाइक के बेस वैरिएंट की कीमत 48,000 रुपये तय की गई है जो कि पहले 46,800 रुपये थी।

इस बाइक की कीमत में 1,200 रुपये का इजाफा देखने को मिला है। वहीं इसके एलॉय व्हील वर्जन की कीमत 49,000 रुपये और सेल्फ स्टार्ट वर्जन की कीमत 57,175 रुपये तय की गई है। इसके अलावां ऑल ब्लैक वैरिएंट की कीमत 57,300 रुपये और टॉप मॉडल i3S वैरिएंट की कीमत 58,500 रुपये तय की गई है। यहां पर सभी दी गई सभी कीमतें एक्सशोरूम के अनुसार है।

कंपनी ने इस बाइक की कीमत में बढ़ोत्तरी के अलावां इसमें अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। यह दूसरी बार है कि कंपनी ने इस बाइक की कीमत में इजाफा किया है। इसके अलावां कंपन ने बाइक की कीमत में बढ़ोत्तरी के कारण के बारे में भी कोई जानकारी साझा नहीं किया है। जानकारों का मानना है कि इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण बाइक की कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है।

कैसी है बाइक: Hero HF Deluxe में कंपनी ने 97.2cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 7.94hp की पावर और 8.34Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 73 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। इस बाइक का कुल वजन 109 किलोग्राम है और इसके इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 112 किलोग्राम है। इस बाइक में 9.6 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

इसके अलावां इस बाइक के फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्म सस्पेंशन और पिछले हिस्से में शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है। बाइक में कंपनी ने एनालॉग इंस्ट्रमेंट कंसोल दिया है। बाइक के दोनों हिस्सों में 130mm का ड्रम ब्रेक के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्सटम (CBS) दिया गया है। इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm का है, जो कि किसी भी तरह के रोड पर बेहतर परफॉर्मेंस प्रदान करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Suzuki Access और Burgman BS4 में आई यह बड़ी तकनीकी खराबी! कंपनी ने वापस मंगवाए स्कूटर, जानें क्या है वजह
2 Toyota Urban Cruiser: गणेश चतुर्थी के मौके पर नई कॉम्पैक्ट SUV की बुकिंग हुई शुरू! देने होंगे महज 11,000 रुपये, पढें पूरी डिटेल
3 Techo Electra ने लांच की बेहद ही सस्ती इलेक्ट्रिक मोपड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70Km! कीमत है बस इतनी
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X