ताज़ा खबर
 

Hero Xtreme 200S और Xpulse 200T के BS6 मॉडल को कंपनी जल्द करेगी भारत में लॉन्च, पहले से होगी ज्यादा दमदार! पढ़ें पूरी डिटेल

Hero Xtreme 200S की साइड प्रोफाइल फुल फेयरिंग के चलते बाइक को काफी स्पोर्टी लुक देती है, जबकि इसके फ्रंट-एंड में फुल-एलईडी हेडलैंप दिया गया है।

बता दें, कंपनी ने 22 मार्च से अपनी सभी प्लांट को बंद कर दिए थे,

भारत में ऑटो सेक्टर नए उत्सर्जन मानक के बड़े बदलाव से गुजर रहा है। जिसके चलते सभी वाहन कंपनियां अपने व्हीकल लाइनअप को अपडेट करेने में लगी हैं। बता दें, हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी हीरो Xtreme 200S और Xpulse 200T को वेबसाइट से हटा दिया था। जिसके बाद अब इन्हें वेबसाइट पर फिर से लिस्ट कर दिया गया है। यानी कंपनी इनके बीएस6 वर्जन को जल्द  लॉन्च करने जा रही है।

Hero Xtreme 200S की साइड प्रोफाइल फुल फेयरिंग के चलते बाइक को काफी स्पोर्टी लुक देती है, जबकि इसके फ्रंट-एंड में फुल-एलईडी हेडलैंप दिया गया है। इसके अलावा मोटरसाइकिल में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है जो स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिप, टाइम आदि के लिए डिस्प्ले प्रदान करता है। इस इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की मदद से ब्लूटूथ सपोर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का भी विकल्प भी मिलता है। बता दें, Xtreme 200S में Xtreme 200R के कई फीचर्स को साझा किया गया है। मोटरसाइकिल के फ्रंट में पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है।

Xpulse 200T की बात करें तो इसमें भी Xtreme 200R के समान सस्पेंशन मिलता है। इसके अलावा Xpulse 200 में स्पोक व्हील्स के बजाय 17 इंच के अलॉय व्हील मिलेते हैं। इस मोटरसाइकिल में ब्लूटूथ के साथ एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का विकल्प भी दिया गया है। जैसा कि हमने बताया की बीएस6 Hero Xtreme 200S और Xpulse 200T के स्पेसिफिकेशन अभी सामने नहीं आए हैं, लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि नए मॉडल का इंजन Xtreme 200R और Xpulse 200 के समान ही दिया जाएगा।

Xtreme 200S और Xpulse 200T में 200cc का एयर-कूल्ड इंजन मिलता है,जो 18.4PS की पावर और 17.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसे में उम्मीद है कि इस बाइके बीएस6 वर्जन में इसके पावर और टॉर्क में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक इन बाइक्स में अन्य कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Maruti XL6 की बाजार में धूम! प्रीमियम फीचर्स से लैस इस कार कार को 22,000 से ज्यादा लोगों ने खरीदा, जानें क्या है वजह
2 Coronavirus Car: सड़क पर अचानक दौड़ने लगी कोरोना वायरस वाली कार! बनाने वाले की हो रही है तारीफ
3 Mahindra ने कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों के लिए शुरू की फ्री कैब ​सर्विस, पहले ही कंपनी कर चुकी है वेंटिलेटर और मास्क बनाने की घोषणा!