Hero Xtreme 160R vs Yamaha FZS FI V3: कम कीमत में कौन है ज्यादा स्टाइलिश और दमदार स्पोर्ट्स बाइक, जानें यहां

Sports Bike को खरीदना चाहते हैं लेकिन बजट कम है तो यहां पढ़ें कम कीमत में आने वाली Hero Xtreme 160R vs Yamaha FZS FI V3 में कौन है आपके लिए बेस्ट।

Hero Xtreme 160R vs Yamaha FZS FI V3: कम कीमत में कौन है ज्यादा स्टाइलिश और दमदार स्पोर्ट्स बाइक, जानें यहां
Hero Xtreme 160R या Yamaha FZS FI V3, कौन है ज्यादा बेस्ट ऑप्शन जानें यहां। (फोटो- HERO, YAMAHA)

टू व्हीलर सेक्टर में स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट छोटा होने के बाद भी काफी डिमांड में रहता है जिसको युवाओं के बीच सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक के शौकीन हैं और एक कम बजट में बढ़िया बाइक खरीदना चाहते हैं तो हम बताएंगे दो टॉप स्पोर्ट्स बाइक की पूरी डिटेल जो कम बजट में आती हैं।

इस कंपेयर में हमारे पास है हीरो एक्सट्रीम 160आर और यामाहा एफजेडएस एफआई वी3 बाइक जिसमें आप जानेंगे इन दोनों बाइकों की कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल।

Hero Xtreme 160R: हीरो एक्सट्रीम 160आर अपनी कंपनी की एक पॉपुलर बाइक है जिसे कंपनी ने चार वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इस बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 163 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 15.2 पीएस की पावर और 14 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में इसके फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

माइलेज को लेकर हीरो का दावा है कि ये बाइक 55.47 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। हीरो एक्सट्रीम 160 आर की शुरुआती कीमत 1.11 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.16 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंआधी कीमत में पूरे साल की वारंटी के साथ घर ले जाएं Bajaj CT100, मिलेगी 89 kmpl की धांसू माइलेज)

Yamaha FZS FI V3: यामाहा एफजेडएस एफआई वी3 एक एग्रेसिव डिजाइन वाली स्पोर्ट्स बाइक है जिसे कंपनी ने दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है।

(ये भी पढ़ेंABS वाली ये टॉप 3 बाइक देती हैं कम कीमत में जबरदस्त स्टाइल के साथ 84 kmpl तक की दमदार माइलेज, पढ़ें डिटेल)

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 149 सीसी का सिंगल सिलेंडर दिया गया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 12.4 पीएस की पावर और 13.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर व्हील में कंपनी ने डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

बाइक की माइलेज को लेकर यामाहा का दावा है कि ये 55.42 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित की गई है। यामाहा एफजेडएस एफआई वी3 की शुरुआती कीमत 1.14 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 1.18 लाख रुपये तक हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-01-2022 at 10:11 IST