ताज़ा खबर
 

Hero Xtreme 160R नए स्पोर्टी लुक में हुई पेश, एडवांस फीचर्स और तकनीक से Bajaj Pulsar को देगी टक्कर! जानें क्या है इसमें खास

Hero Xtreme 160R को कंपनी ने बिल्कुल नए अंदाज में पेश किया है। ये बाइक Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है जिसे इटली के मिलान शहर में आयोजित 2019 EICMA मोटर शो के दौरान पेश किया गया था। बाजार में ये बाइक सीधे तौर पर TVS Apache और Bajaj Pulsar को टक्कर देगी।

Hero Xtreme 160R भारत में सबसे लोकप्रिय सेगमेंट 160-200cc में फिर से एंट्री को तैयार है।

New Hero Xtreme 160R Price & Features: देश प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने बीते कल बाजार में अपनी दो बाइक्स Passion Pro और Glamour को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी नई बाइक Hero Xtreme 160R को भी पेश किया है। फिलहाल इस बाइक को केवल प्रदर्शित मात्र किया गया है। खबर है कि कंपनी इसे मार्च महीने में आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच करेगी।

बता दें कि, नई Hero Xtreme 160R कंपनी के उसी Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है जिसे इटली के मिलान शहर में आयोजित 2019 EICMA मोटर शो के दौरान पेश किया गया था। कंपनी ने इस बाइक में 160cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 15 bhp की पावर और 14 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

इस बाइक का शानदार पिक-अप इसे अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर बनाता है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक महज 4.7 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। नई Xtreme 160R के फ्रंट में कंपनी ने 37mm के सस्पेंशन और पिछले हिस्से में एड्जेस्टेबल सस्पेंशन का प्रयोग किया है। इस बाइक में 17 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है।

इसके अलावा इस बाइक के पिछले हिस्से में 130 mm के चौड़े रेडियल टायर और अगले हिस्से में 110mm का टायर प्रयोग किया गया है। डायमंड फ्रेम चेचिस से सजी इस बाइक का कुल वजन 138.5 किलोग्राम है और इसमें 170 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। फीचर्स के लिहाज से भी ये बाइक काफी खास है, इसमें कंपनी ने LED हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स को शामिल किया है। ये बाइक डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। बाजार में लांच होने के बाद ये बाइक सीधे तौर पर TVS Apache और Bajaj Pulsar को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत में जल्द लॉन्च होगा Wagon-R का 7 सीटर वर्जन, Renault Triber को देगा टक्कर, देखें क्या मिलेंगे फीचर्स
2 Honda Forza 300 हुई भारत में लांच, कीमत के खुलासे से पहले ही बिक गई इतने यूनिट्स! पॉवर में Royal Enfield को टक्कर देती है ये स्कूटर
3 बिल गेट्स ने खरीदी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Porsche Taycan, सिंगल चार्ज में चलती है 450KM! कीमत है इतनी