Hero MotoCorp ने पेश की नई स्पोर्ट बाइक Xtreme 1.R, लुक और डिजाइन से देगी TVS Apache को टक्कर

Hero MotoCorp ने इस नए कॉन्सेप्ट मॉडल को बेहद ही मसक्यूलर और शॉर्प डिजाइन दिया है। इसमें LED हेडलैंप और आकर्षक फ्यूल टैंक के साथ ही GoPro कैमरे का भी प्रयोग किया गया है।

Hero Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट को पहली बार इस मोटर शो में प्रदर्शित किया गया है।

Hero Xtreme 1.R Concept: दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने EICMA मोटर शो में अपनी एक नई बाइक Xtreme 1.R का कॉन्सेप्ट पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को कंपनी ने विशेषकर युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया है। इस बाइक को कंपनी ने फिलहाल कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया है, इसके प्रोडक्शन वर्जन को भी जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा।

नई Xtreme 1.R कॉन्सेप्ट का कुल वजन 140 किलोग्राम है, इसके फ्रंट में कंपनी ने LED हेडलैंप और आकर्षक फ्यूल टैंक का प्रयोग किया है। इस बाइक की सबसे खास बात ये है कि इसमें GoPro कैमरा का भी प्रयोग किया गया है, हालांकि ये प्रोडक्शन वर्जन में मिलेगा या नहीं अभी इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसमें दिया गया फ्लोटिंग राइडर सीट इसके लुक को और भी आकर्ष​क बनाता है।

हालांकि कंपनी ने इस बाइक के इंजन और अन्य तकनीकी पहलुओं के बारे में अन्य जानकारी साझा नहीं किया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 150cc या 200cc की क्षमता का इंजन प्रयोग कर सकती है। इसमें चौड़े हैंडलबार और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को शामिल किया गया है।

इस बाइक का फ्रंट लुक काफी हद तक TVS Apache सीरीज की याद दिलाता है। जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें हैवी आयल कूल्ड इंजन का प्रयोग कर सकती है। बता दें कि, ये बाइक कंपनी के पुराने मॉडल Xtreme 200R पर बेस्ड है। इस बाइक के अलावा कंपनी ने XPulse 200 के लिए एक रैली किट को भी पेश किया है।

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि Hero MotoCorp का ये कॉन्सेप्ट वर्जन किस हद तक प्रोडक्शन वर्जन में तब्दील होता है। क्योंकि इससे पहले भी कंपनी ने कई कॉन्सेप्ट को पेश किया है लेकिन उनके प्रोडक्शन वर्जन को जब बाजार में पेश किया जाता है तो दोनों में काफी अंतर देखने को मिलता है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X