scorecardresearch

Hero Splendor Plus XTEC: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च हुआ हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक अवतार, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल

New Bike Launch में जानें हाईटेक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च हुए Hero Splendor Plus XTEC की हर छोटी बड़ी डिटेल।

new bike launch । Hero Splendor Plus XTEC । hero motocorp
Hero Splendor Plus XTEC क्या है कीमत, क्या है नए फीचर्स और क्या है खास जानें पूरी डिटेल। (फोटो- HERO MOTOCORP)

देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी पॉपुलर और बेस्ट सेलिंग बाइक हीरो स्प्लेंडर प्लस का एक्सटेक वर्जन (Hero Splendor XTEC) वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक वेरिएंट को खास बनाते हुए कंपनी ने कई हाईटेक फीचर्स के साथ सेफ्टी फीचर्स और नए ग्राफिक्स को भी जोड़ा है जो इसे मौजूदा स्प्लेंडर प्लस से एकदम अलग बनाते हैं। साथ ही कंपनी ने इसमें एक इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ के साथ आई3एस टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है।

Hero Splendor Plus XTEC Price: हीरो मोटोकॉर्प ने इस हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक वेरिएंट को 72,900 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है। इस बाइक पर कंपनी 5 साल की वारंटी भी दे रही है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल मीटर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, आरटीएमआई (रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर), लो फ्यूल इंडिकेटर, हाई इंटेसिटी वाली एलईडी लैंप और नए ग्राफिक्स से लैस किया है।

बाइक राइडर की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में साइड स्टैंड विजुअल इंडिकेशन और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफर जैसे फीचर्स को दिया है। इसके अलावा बाइक में एक बैक एंगल सेंसर भी दिया गया है जो बाइक गिरने के दौरान इंजन को बंद कर देता है।

(ये भी पढ़ेंदेश की सबसे सस्ती टॉप 3 क्रूजर बाइक जो देती हैं दमदार स्टाइल के साथ बढ़िया माइलेज, पढ़ें पूरी डिटेल)

इसके डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें एलईडी हाई इंटेंसिटी पोजिशन लैम्प (HIPL) और नए ग्राफिक्स को जोड़ा है जो इस स्प्लेंडर प्लस XTEC को एक आकर्षक और नया लुक दे रहे हैं।

(ये भी पढ़ेंमात्र 55 हजार के छोटे बजट में आती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 96 kmpl तक की बड़ी माइलेज)

कंपनी ने इस हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक को चार नए कलर के साथ पेश किया है जिसमें स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवस ब्लैक, टॉरनेडो ग्रे और पर्ल व्हाइट कलर शामिल हैं।

बात करें इंजन के बारे में तो कंपनी ने इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 97.2 सीसी का बीएस 6 इंजन दिया है यह इंजन एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 7000 आरपीएम पर 7.9 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6000 आरपीएम पर 8.05 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

कंपनी ने इस हीरो स्प्लेंडर प्लस को हाइटेक बनाने के साथ इसके इंजन को अपडेट करते हुए इसमें आई3एस तकनीक का इस्तेमाल किया है जिससे इस बाइक की माइलेज में पहले से सुधार आने की उम्मीद है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट