ताज़ा खबर
 

Hero Splendor की बाजार में धूम, बनी देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक! इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद

Hero MotoCorp ने हाल ही में बाजार में अपने व्हीलक पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए अपनी नई Hero Splendor Plus को भी नए BS6 मानक वाले इंजन के साथ अपडेट किया है।

Hero Splendor Plus Price, Hero Splendor Plus Features, India's best selling bikeHero Splendor Plus देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक है।

भारतीय बाजार में कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स की डिमांड हमेशा से ज्यादा रहती है। वहीं इस सेग्मेंट में देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp का खास दबदबा है, कंपनी के कई मॉडल इस सेग्मेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर आंकड़ों पर गौर करें तो इस वित्तीय वर्ष में कंपनी की मशहूर बाइक Hero Splendor Plus ने एक बार फिर से सबका दिल जीता है और देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक बनी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वित्तीय वर्ष 2019-2020 देश भर में इस बाइक के 20,63,148 यूनिट्स की बिक्री हुई है। हालांकि पिछले वित्तीय वर्ष के मुकाबले यह तकरीबन 31.36 फीसदी कम है, लेकिन बावजूद इसके यह बेस्ट सेलिंग बाइक बनी है। पिछले वित्तीय वर्ष 2018-2019 में इसके 30,05,620 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। कम्यूटर सेग्मेंट इस बाइक के लोकप्रिय होने की कई वजहें हैं, तो आइये जानते हैं उन कारणों के बारे में –

इंजन क्षमता: हाल ही में कंपनी ने इस बाइक को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। कंपनी ने इसमें 97.2 cc की क्षमता का इंजन एयर-कूल्ड, सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग किया है, जो कि 8000 आरपीएम पर 8.36 पीएस की पावर और 5000 आरपीएम पर 8.05 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में कंपनी ने 4 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिए हैं। अपने सेग्मेंट में इस बाइक की परफॉर्मेंस काफी बेहतर है।

कीमत और माइलेज: बाजार में इस बाइक की कीमत 60,500 रुपये से लेकर 63,860 रुपये के बीच है। इसके अलावां माइलेज के मामले में भी यह बाइक काफी बेहतर है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह बाइक सामान्य तौर पर 75 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है। बता दें कि, बाइक का माइलेज उसके कंडीशन और राइडिंग स्टाइल पर निर्भर करता है।

Hero Splendor Plus बाजार में तीन अलग अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध है जिसमें किक स्टार्ट, सेल्फ स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट आई3एस शामिल हैं। इसके अगले हिस्से में कंपनी ने टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ 5-स्टेप एडजेस्टेबल शॉक ऑब्जॉर्वर सस्पेंशन दिए हैं। बाजार में यह बाइक पांच कलर विकल्पों में उपलब्ध है जिसमें सिल्वर, ग्रे के साथ ग्रीन, रेड, ब्लैक के साथ पर्पल और ब्लैक के साथ सिल्वर शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti S-Presso से लेकर Hyundai Santro तक, देश की सबसे सस्ती CNG कारें! देती हैं 33Km तक का माइलेज
2 Maruti Alto से लेकर Hyundai Creta तक, यह हैं देश की टॉप 5 सबसे ज्यादा बेची जाने वाली कारें! शुरुआती कीमत 2.94 लाख रुपये
3 लॉकडाउन के बावजूद Honda Activa और Shine के बूते कंपनी ने पकड़ी रफ्तार! जुलाई महीने में बेच डाली 3 लाख से ज्यादा गाड़ियां
ये पढ़ा क्या?
X