scorecardresearch

Hero Splendor iSmart vs TVS Radeon: कीमत, माइलेज और स्टाइल में कौन सी बाइक हो सकती है बेस्ट ऑप्शन, पढ़ें कंपेयर रिपोर्ट

Two Wheeler Compare: माइलजे वाली बाइक चाहिए कम बजट में तो यहां जानें Hero Splendor iSmart vs TVS Radeon में कौन है ज्यादा बेहतर।

Bike Compare । Hero Splendor iSmart । TVS Radeon
Bike Compare में आज जानें कम कीमत में कौन सी बाइक हो सकती है आपके बजट में फिट, Hero Splendor iSmart या TVS Radeon, जानें यहां। (फोटो- TVS, HERO)

बाइक सेगमेंट में माइलेज वाली बाइकों की एक अच्छी खासी रेंज मौजूद है जो कम से कम बजट में लंबी माइलेज का दावा करती है। इसमें हीरो से लेकर टीवीएस, और बजाज से लेकर होंडा तक की बाइक शामिल हैं।

अगर आप कम बजट में एक स्टाइलिश और माइलेज वाली बाइक की तलाश कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं इस सेगमेंट की दो पॉपुलर बाइकों की पूरी डिटेल जो माइलेज और डिजाइन के लिए पसंद की जाती हैं।

इस कंपेयर के लिए हमारे पास है हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट और टीवीएस रेडियन जिसमें आप जान सकेंगे इन दोनों की कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी डिटेल।

Hero Splendor iSmart: हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट बाइक अपनी कंपनी की पॉपुलर बाइकों में से एक है जिसे कंपनी ने सिर्फ दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है।

इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 113.2 सीसी का इंजन दिया गया है जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 9.15 पीएस की पावर और 9.89 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील मे डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है। जिसके साथ ट्यूबलेस टायर और अलॉय व्हील को जोड़ा गया है।

माइलेज को लेकर हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि ये बाइक 92 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट को कंपनी ने 70,390 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है जो टॉप वेरिएंट में 73,090 रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 30 से 55 हजार खर्च करके घर ले जाएं Royal Enfield Bullet Electra 350, पढ़ें बाइक के साथ ऑफर की पूरी डिटेल)

TVS Radeon: टीवीएस रेडियन अपनी कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक की लिस्ट में आती है जिसे माइलेज और स्टाइलिश डिजाइन के लिए पसंद किया जाता है। इसके पांच वेरिएंट कंपनी अब तक मार्केट में उतार चुकी है।

(ये भी पढ़ेंNew Electric Bike: कम कीमत में 30 से ज्यादा फीचर्स के साथ आती है ये इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में करती है 180 km तक की रेंज का दावा, पढ़ें डिटेल)

इस बाइक में 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.19 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है।

बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करे तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये टीवीएस रेडियन बाइक 73.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है।

टीवीएस मोटर्स ने इस टीवीएस रेडियन बाइक को 59,925 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है जो टॉप वेरिएंट में 74,016 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट