ताज़ा खबर
 

हीरो ने लॉन्च की पूरी तरह देशी तकनीक से लैस बाइक Splendor iSmart 110, जानें कीमत

हीरो ने दावा किया है कि नई आईस्मार्ट 75 से 80 किलोमीटर का माइलेज देगी। यह स्प्लैंडर आईस्मार्ट 100cc का ही अपडेट वर्जन है।

Hero Moto Corp Argentina, Hero Moto Corp in Argentina, Hero Moto Corp news, Hero Moto Corp latest Newsहीरो स्प्लेंडर आई-स्मार्ट। (Photo: heromotocorp)

हीरो मोटोकॉर्प ने पूरी तरह स्वदेश में डेवलप की गई अपनी पहली मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी नई Splendor iSmart 110 की कीमत 53,300 रुपए (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी है। कंपनी ने इस बाइक की झलक फरवरी में आयोजित किए गए ऑटो एक्सपो में दिखाई थी।

नई Splendor iSmart 110 मोटरसाइकिल को कंपनी के नए जयपुर स्थित सेंटर पर डेवलप किया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि बाइक में इस्तेमाल की गई कोई भी तकनीक विदेशी नहीं है। नई स्प्लैंडर आईस्मार्ट 100cc का ही अपडेट वर्जन है। कंपनी की मानें तो इस सेगमेंट में यह बाइक सबसे बेहतर माइलेज देने वाली साबित होगी।

हीरो ने दावा किया है कि नई आईस्मार्ट 75 से 80 किलोमीटर का माइलेज देगी। इस बेजोड़ माइलेज के पीछे है इसमें लगी i3S वाला इंजन, जो बाइक को न्यूट्रल होने के 10 सेकेंड बाद इंजन को बंद कर देता है और सिर्फ क्लच दबाने से ही फिर से स्टार्ट हो जाएगी। यह पिछली बाइक की तरह ड्यूल कलर पेंट में है लेकिन इसे रेड-ब्लैक, सिल्वर-ब्लैक, ब्लू-ब्लैक और स्पोर्ट रेड कलर में उतारा गया है।

इसकी डिजाइन तो आईस्मार्ट 100cc की तरह ही है लेकिन कंपनी ने दावा किया है कि नई बाइक वर्तमान बाइक से 9 फीसदी ज्यादा शक्तिशाली होने के बाद भी 6 फीसदी ज्यादा माइलेज देती है। इंजन की बात करें तो बाइक में 8.9 बीएचपी की ताकत, 9Nm का टॉर्क, 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस i3S तकनीक वाला इंजन लगा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda की कारों के एयरबैग में आई गड़बड़ी, भारत में 1.9 लाख कार बुलाएगी वापस
2 मारुति की कार ‘सियाज’ ने पार किया एक लाख बिक्री का आंकड़ा
3 Lodgy: Renault ने एक लाख रुपए तक सस्‍ती की यह कार
ये पढ़ा क्या...
X