ताज़ा खबर
 

बड़ी खबर: Hero Splendor और Glamour सहित कई मॉडलों का प्रोडक्शन हुआ बंद! कंपनी ने किया डिस्कंटीन्यू, जानें क्या है वजह?

Hero MotoCorp ने हाल ही में घरेलु बाजार में अपनी नई Splendor iSmart को नए BS-6 इंजन के साथ अपडेट कर के बाजार में पेश किया है। ये देश की पहली BS-6 इंजन वाली बाइक है। इसकी कीमत 64,900 रुपये तय की गई है।

Hero Splendor कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक्स में से एक है।

दुनिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने BS-4 इंजन मानक वाले अपने कई मॉडल्स का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इन बाइक्स को नए BS-6 इंजन के साथ बाजार में उतारने जा रही है। कंपनी ने जिन बाइक्स का प्रोडक्शन बंद किया है उसमें कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक Hero Splendor, Pleasure स्कूटर और Glamour सहित कई मॉडल शामिल हैं।

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही इस बारे में आधिकारिक तौर पर अपने डीलर्स को भी सूचित करेगी। हाल ही में कंपनी ने बाजार में देश की पहली BS-6 मोटरसाइकिल Splendor iSmart को लांच किया है। इसके बाद कंपनी सरकार के निर्देशानुसार अपने अन्य मॉडल्स को भी अपडेट करने जा रही है।

बता दें कि, आगामी 1 अप्रैल 2020 से देश में केवल BS-6 इंजन मानक वाले ही वाहनों की बिक्री हो सकेगी। यही कारण है कि वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को नए मानकों के अनुसार अपडेट कर रहे हैं। कंपनी की हालिया लांच Splendor iSmart बीएस6 मॉडल की शुरुआती कीमत 64,900 रुपये तय की गई है।

कंपनी का दावा है कि, ये नई बाइक पिछले BS-4 मॉडल के मुकाबले 10 से 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी। इसके अलावा बाइक का परफॉर्मेंस भी पहले से ज्यादा बेहतर और स्मूथ हुआ है। बहुत जल्द ही कंपनी अपने डिस्कंटीन्यू किए गए मॉडलों को भी नए BS-6 इंजनों से लैस कर के बाजार में पेश करेगी। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डुअल चैनल ABS के साथ आ रही है नई Bajaj Pulsar RS 200, लांच से पहले ही कीमत का खुलासा
2 Honda Activa स्कूटर की कीमत में Maruti बेच रही है Wagon R और Dzire जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 70,000 रुपये
3 FASTag के लिए सरकार ने बढ़ाई समय सीमा! अब 15 दिसंबर से होगा अनिवार्य, जानें कैसे खरीदें