मात्र 30 दिन में 2 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी, देश की बेस्ट सेलिंग माइलेज बाइक, पढ़ें पूरी डिटेल

माइलेज बाइक खरीदने का विचार है तो उससे पहले इस बाइक के बारे में जान लीजिए जिसे महज 30 दिन में 2 लाख से ज्यादा लोग खरीद चुके हैं। कौन की है बाइक क्या है कीमत और क्या है माइलेज। सब जानें यहां

Best Selling Bikes India Hero Splendor
80 kmpl का माइलेज देती है भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली ये बाइक। (फोटो- HERO)

देश के टू-व्हीलर सेक्टर में मौजूद तमाम कम बजट में आने वाली माइलेज बाइकों को पीछे छोड़ते हुए हीरो मोटोकॉर्प की हीरो स्प्लेंडर ने बिक्री के मामले में नंबर एक का स्थान हासिल कर लिया है।

हीरो स्प्लेंडर कम बजट में आने वाली एक स्टाइलिश कंप्यूटर बाइक है जो अब देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन चुकी है। कंपनी ने अगस्त 2020 में इस बाइक की 1,77,811 यूनिट बेची था जो 2021 में 23 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 2,18,516 यूनिट हो गई है।

हीरो स्प्लेंडर अपने सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग बाइक बन चुकी है। जो दमदार माइलेज और कम बजट के लिए जानी जाती है। अगर आप भी इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए इस बाइक की कीमत से लेकर फीचर्स और माइलेज से लेकर स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।

हीरो ने अपनी इस बेस्ट सेलिंग बाइक को चार वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है।

यह इंजन 8.02 पीएस की पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ चार स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है जिसके साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो बाइक में फ्यूल सेविंग आई3एस तकनीक दी गई है। इसके अलावा एकदम नए ग्राफिक्स जो बाइक को और आकर्षक बनाते हैं।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

बाइक के वजन और साइज की बात की जाए तो इस हीरो स्प्लेंडर की लंबाई 1970 एमएम, चौड़ाई 720 एमएम और ऊंचाई 1040 एमएम है। इस बाइक का कर्ब वेट 112 किलोग्राम है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

इसके अलावा बाइक में ईजी स्टार्ट पावर बटन, स्टाइलिश अलॉय व्हील, एपीडीवी इंजन, एओएच हेडलैंप, फ्यूल गॉज और पास लाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में 80.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 63,750 रुपये है जो टॉप मॉडल में 69,560 रुपये हो जाती है।

लेकिन 63,750 रुपये की शुरुआती कीमत इंश्योरेंस के 1,381 रुपये और आरटीओ की 2,471 रुपये फीस चुकाने के बाद इस बाइक का ऑन रोड प्राइस 65,637 रुपये हो जाता है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट