ताज़ा खबर
 

Super Splendor New Model Launched: Hero ने पहले से बेहतर लुक और 27% ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च की सुपर स्प्लेंडर

Here Super Splendor New Model 2018: Super Splendor में i3S यानी आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम तकनीक भी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस तकनीक के होने से सिटी राइडिंग के दौरान बाइक का माइलेज अच्छा आएगा।

super splandor 125, super splandor 125 price, super splandor 125 price in india: super splandor 125 specs, super splandor 125 features, super splandor 125 engineHere Super Splendor New Model 2018: नई Super SPlendor का भारत में होंडा सीबी शाइन, बजाज डिस्कवर 125 और यामाहा सलूटो आदि बाइक्स से होगा।

Hero ने अपनी बाइक सुपर स्प्लेंडर का लेटेस्ट वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है। इसमें पुराने मॉडल की तुलना में काफी बदलाव किए गए हैं। इसके लुक को काफी प्रीमियम बनाने की कोशिश की गई है। इसलिए इसके लुक में कई बदलाव किए गए हैं। सीट प्रोफाइल को अंडर सीट स्टोरेज से अपडेट किया गया है। इसके साथ ही साइड यूटिलिटी बॉक्स और वाइड रियर टायर भी इसमें देखने को मिलेगा। इसके अलावा साइड स्टैंड इंडिकेटर भी दिया गया है। कंपनी ने इसमें 5 कलर ऑप्शन दिए हैं। इनमें पर्पल, ब्लैक विद रेड, ब्लैक विद सिल्वर, लाल और ग्रे कलर शामिल हैं।

नई सुपर स्प्लेंडर में क्रोम कवर, स्टील टेल लाइट और अपग्रेडिड ग्राफिक्स दिए गए हैं।  हीरो की इस नई मोटरसाइकल में i3S यानी आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम तकनीक भी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस तकनीक के होने से सिटी राइडिंग के दौरान बाइक का माइलेज अच्छा आएगा। दरअसल, इस तकनीक की मदद से ट्रैफिक जाम वगैरह में न्यूट्रल मोड पर खड़े रहने के दौरान बाइक का इंजन अपने आप ही बंद हो जाएगा। इससे बेवजह ईंधन की खपत नहीं होगी।

इंजन: इंजन की बात करें तो हीरो की नई Super Splendor में 125 सीसी का इंजन दिया गया है। इसका नया इंजन पुराने मॉडल के इंजन से ज्यादा पावरफुल है। यह 7,500 RPM पर 11.4PS की ताकत देता है और 6,000 आरपीएम पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि नई बाइक 27 फीसदी ज्यादा ताकत और 6 फीसदी ज्यादा टॉर्क उत्पन्न करती है। साथ ही बाइक की टॉप स्पीड 94 किमी प्रति घंटा है।

अब इसके ब्रेकिंग सिस्टम को भी बेहतर कर दिया गया है। इसमें डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं। नई Super SPlendor का भारत में होंडा सीबी शाइन, बजाज डिस्कवर 125 और यामाहा सलूटो आदि बाइक्स से होगा। कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 57,190 रुपये रखी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिंद्रा मोजो 300 प्रीमियम मोटरसाइकिल का नया वैरिएंट पेश, कीमत 35 हजार कम, जानिए बाकी फीचर्स
2 भारत में सबसे ज्यादा बिकती हैं ये 11 कारें
3 Honda CB Shine SP के कंपनी ने लॉन्च किए तीन मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स
यह पढ़ा क्या?
X