ताज़ा खबर
 

Super Splendor New Model Launched: Hero ने पहले से बेहतर लुक और 27% ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च की सुपर स्प्लेंडर

Here Super Splendor New Model 2018: Super Splendor में i3S यानी आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम तकनीक भी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस तकनीक के होने से सिटी राइडिंग के दौरान बाइक का माइलेज अच्छा आएगा।

Here Super Splendor New Model 2018: नई Super SPlendor का भारत में होंडा सीबी शाइन, बजाज डिस्कवर 125 और यामाहा सलूटो आदि बाइक्स से होगा।

Hero ने अपनी बाइक सुपर स्प्लेंडर का लेटेस्ट वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है। इसमें पुराने मॉडल की तुलना में काफी बदलाव किए गए हैं। इसके लुक को काफी प्रीमियम बनाने की कोशिश की गई है। इसलिए इसके लुक में कई बदलाव किए गए हैं। सीट प्रोफाइल को अंडर सीट स्टोरेज से अपडेट किया गया है। इसके साथ ही साइड यूटिलिटी बॉक्स और वाइड रियर टायर भी इसमें देखने को मिलेगा। इसके अलावा साइड स्टैंड इंडिकेटर भी दिया गया है। कंपनी ने इसमें 5 कलर ऑप्शन दिए हैं। इनमें पर्पल, ब्लैक विद रेड, ब्लैक विद सिल्वर, लाल और ग्रे कलर शामिल हैं।

नई सुपर स्प्लेंडर में क्रोम कवर, स्टील टेल लाइट और अपग्रेडिड ग्राफिक्स दिए गए हैं।  हीरो की इस नई मोटरसाइकल में i3S यानी आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम तकनीक भी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इस तकनीक के होने से सिटी राइडिंग के दौरान बाइक का माइलेज अच्छा आएगा। दरअसल, इस तकनीक की मदद से ट्रैफिक जाम वगैरह में न्यूट्रल मोड पर खड़े रहने के दौरान बाइक का इंजन अपने आप ही बंद हो जाएगा। इससे बेवजह ईंधन की खपत नहीं होगी।

इंजन: इंजन की बात करें तो हीरो की नई Super Splendor में 125 सीसी का इंजन दिया गया है। इसका नया इंजन पुराने मॉडल के इंजन से ज्यादा पावरफुल है। यह 7,500 RPM पर 11.4PS की ताकत देता है और 6,000 आरपीएम पर 11 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि नई बाइक 27 फीसदी ज्यादा ताकत और 6 फीसदी ज्यादा टॉर्क उत्पन्न करती है। साथ ही बाइक की टॉप स्पीड 94 किमी प्रति घंटा है।

अब इसके ब्रेकिंग सिस्टम को भी बेहतर कर दिया गया है। इसमें डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं। नई Super SPlendor का भारत में होंडा सीबी शाइन, बजाज डिस्कवर 125 और यामाहा सलूटो आदि बाइक्स से होगा। कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 57,190 रुपये रखी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App