Hero Pleasure vs Honda Dio: कम कीमत में ज्यादा स्टाइल के साथ कौन देगा 63 kmpl माइलेज, जानें यहां

कम कीमत में खरीदना चाहते हैं ज्यादा माइलेज के साथ स्टाइलिश स्कूटर। तो यहां जान सकते हैं Hero Pleasure vs Honda Dio में कौन बन सकता है आपकी पसंद।

Hero Pleasure vs Honda Dio
Hero Pleasure vs Honda Dio में कौन है ज्यादा स्टाइल के साथ ज्यादा माइलेज देने वाला बजट स्कूटर। जानें यहां। (फोटो- HERO AND HONDA)

टू-व्हीलर सेक्टर में बाइक के साथ अब स्कूटर की मांग में भी हाल के वर्षों में काफी तेजी आई है। जिसमें माइलेज से लेकर आकर्षक डिजाइन वाले स्कूटर की एक लंबी रेंज मार्केट में मौजूद है।

अगर आप भी एक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं उन दो स्कूटर की पूरी डिटेल। जो कम बजट में भी आएंगे और माइलेज के साथ देंगे भरपूर स्टाइल।

यहां तुलना के लिए हमने चुना है होंडा डियो और हीरो प्लेजर प्लस स्कूटर। जिसमें आप जान सकेंगे इन दोनों की माइलेज, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत की पूरी जानकारी।

Hero Pleasure: हीरो प्लेजर एक आकर्षक डिजाइन वाला हल्का स्कूटर है जिसको कंपनी ने हाल ही में अपडेट करत हुए इसका बीएस 6 वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी ने इसके दो वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं।

प्लेजर में कंपनी ने 110.9 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन दिया है। यह इंजन 8.1 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। स्कूटर में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके फ्रंट व्हील और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है जिसके साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

स्कूटर की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये प्लेजर 63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। यह माइलेज ARAI प्रमाणित है। इसकी शुरुआती कीमत 60,500 रुपये है जो टॉप मॉडल में 64,950 रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंमात्र 400 रुपये के पेट्रोल में दिल्ली से केदारनाथ पहुंचा देगी ये बाइक, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

Honda Dio: एक आकर्षक डिजाइन वाला स्कूटर है जो माइलेज के लिए भी पसंद किया जाता है। इसको कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

होंडा डियो में कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 109.51 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 7.76 पीएस की पावर और 9 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

इस स्कूटर के फ्रंट व्हील में ड्रम ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिलता है। जिसके साथ स्कूटर में ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

स्कूटर की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक लीटर पेट्रोल पर 59.5 किलोमीटर का माइलेज देता है। इसकी शुरुआती कीमत 64,510 रुपये है लेकिन टॉप मॉडल में जाने पर इसकी कीमत 70,4058 रुपये हो जाती है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट