ताज़ा खबर
 

Hero, Honda और TVS के सबसे किफायती स्कूटर्स, शुरुआती कीमत महज 52,554 रुपये! देती हैं शानदार माइलेज

Honda ने हाल ही में बाजार में अपनी Dio को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लांच किया है। कंपनी ने इस स्कूटर में न केवल इंजन को अपडेट किया है बल्कि इसमें नए फीचर्स भी दिए गए हैं।

Hero Pleasure Price, TVS Scooty Pep Plus Price, Honda Dio BS6 price, BS6 Hero Pleasure, Cheapest Scooters in india, Cheapest Scooter, Best Scooter in indiaHonda Dio को कंपनी ने हाल ही में नए BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया है।

Best Scooter in India:  देश में ऑटोमेटिक स्कूटर्स की डिमांड लगातार बढ़ रही है। ज्यादातर लोग कम्यूटर बाइक्स के बजट में स्कूटर्स को प्राथमिकता दे रहे हैं। कम कीमत, लो मेंटेनेंस और आरामदेह सफर के चलते इन स्कूटरों को तरजीह दी जा रही है। हाल ही में बाजार में होंडा, हीरो और टीवीएस ने अपने स्कूटरों के रेंज को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया है। यदि आप भी एक किफायती स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो यह लेख आपके लिए मददगार साबित होगा। आज हम आपको अपने इस लेख में इन तीनों कंपनियों के 3 सबसे किफायती स्कूटरों के बारे में बताएंगे –

1- TVS Scooty Pep: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स की मशहूर स्कूटी पेप प्लस आपके लिए बेहतर विकल्प बन सकती है। हाल ही में कंपनी ने इस स्कूटर को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश किया है। इसमें कंपनी ने 87.8cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त BS6 इंजन प्रयोग किया है, जो कि 5.36 Ps की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 52,554 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

2- Hero Pleasure Plus: कंपनी ने इस स्कूटर में 110cc की क्षमता का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन प्रयोग किया है। जो कि 8.15Ps की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें दिए गए फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के चलते इस स्कूटर का माइलेज भी पहले से बेहतर हो गया है। इसके अलावां इसका एक्जेलरेशन भी स्मूथ हो गया है। इस स्कूटर की कीमत 55,600 रुपये से शुरू होती है।

3- Honda Dio: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने हाल ही में BS6 इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें कंपनी ने 110 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, जो कि 7.76 Ps की पावर और 9 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें जो फीचर्स दिए गए हैं वो काफी हद तक होंडा एक्टिवा से मेल खाते हैं। इसमें साइलेंट मोटर, टम्बल फ्लो और फ्रिक्शन कम करने वाली तकनीक, एक्सटर्नल फ्यूल कैप, साइड स्टैंड इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी शुरूआती कीमत 60,542 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

नोट: यहां पर स्कूटरों की कीमत के बारे में जो भी जानकारी दी गई है वो एक्सशोरूम दिल्ली के अनुसार है। देश के अलग अलग लोकेशन और डीलरशिप के अनुसार इनमे भिन्नता हो सकती है। इसलिए कीमत के बारे में पूरी तस्दीक के लिए अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क जरूर करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Livo BS6 110cc भारत में हो गई है लॉन्च, देखें क्या मिले नए फीचर्स और कितनी हो गई है अब कीमत
2 Driving License बनवाने के रोजाना मिल रहे 1000 नए आवेदन, टेस्ट के लिए आपको करना पड़ सकता है 3 महीनें इंतजार! देखें रिपोर्ट
3 Tesla की गाड़ी खरीदने का शौक पड़ा भारी अकाउंट से उड़ गए करीब 11 करोड़ रुपये, जब कंपनी से किया संपर्क तो मिला ये जवाब!