ताज़ा खबर
 

HERO Pleasure की बढ़ी डिमांड, जानिए स्कूटी की कीमत और फीचर्स की डिटेल

PLEASURE⁺ के तीन वेरिएंट VX, LX और ⁺ PLATINUM (ZX) हैं। देश की राजधानी दिल्ली में इनकी एक्स शोरूम कीमतें क्रमश: 61,300 रुपये, 58,900 रुपये और 64,100 रुपये हैं।

Hero pleasure scooty, Hero pleasure price, Hero pleasure variant,PLEASURE⁺ स्कूटी का अपना मार्केट है। (Photo-Company )

Hero Pleasure Plus Bs6 Scooty Price:  दोपहिया वाहन क्षेत्र की लीडिंग कंपनी, हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ है। वैसे तो कंपनी की कई गाड़ियां हैं जो काफी पॉप्युलर हैं लेकिन इसमें भी PLEASURE⁺ स्कूटी का अपना मार्केट है। हीरो की ये स्कूटी काफी डिमांड में है। आइए इस स्कूटी की कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

कितने वेरिएंट और कीमत: PLEASURE⁺ के तीन वेरिएंट VX, LX और ⁺ PLATINUM (ZX) हैं। देश की राजधानी दिल्ली में इनकी एक्स शोरूम कीमतें क्रमश: 61,300 रुपये, 58,900 रुपये और 64,100 रुपये हैं। स्कूटी की डिसप्लेसमेंट 110cc, ट्यूबलेस टायर 90 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 155 mm और फ्रंट ड्रम ब्रेक 130 mm है। स्कूटी में मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और यूटिलिटी बॉक्स, अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर, इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम, साइड स्टैंड इंडिकेटर है। इसके अलावा फीचर्स में लो फ्यूल इंडिकेटर, रेट्रो हेडलैंप, स्पोर्टी टेललैंप, एलईडी बूट लैंप और स्पीडोमीटर है।

हीरो की बिक्री बढ़ी: इस बीच, मार्च महीने में हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री में इजाफा हुआ है। इसकी जानकारी खुद कंपनी ने दी है। हीरो मोटोकॉर्प (Hero Moto Sale) ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने पिछले साल मार्च में 3,34,647 दोपहिया बेचे थे। कंपनी ने कहा, ‘‘ बीते साल बीएस-6 के अलावा कोरोना वाायरस महामारी की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन के कारण बिक्री पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा था।’’

इन चुनौतियों के बावजूद, हीरो मोटोकॉर्प (Hero Moto) ने बीते वित्तवर्ष में 57,91,539 दोपहिया वाहनों की बिक्री की। हालांकि इससे एक साल पहले यानी वित्त वर्ष 2019- 20 में इसने कुल 64,09,719 इकाइयों की बिक्री की थी।

आगे का क्या है प्लान: हीरो मोटोकॉर्प के अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे लिए वित्तवर्ष 2020-21, मोटर वाहन बाजार में महत्वपूर्ण गिरावट की पृष्ठभूमि के बावजूद, तेज पुनरुद्धार और नए मील के पत्थर स्थापित करने का दौर रहा है। मोबिलिटी क्षेत्र का भविष्य’ कहलाने के अपने इरादे को ध्यान में रखते हुए, हीरो मोटोकॉर्प अगले पांच वर्षों में नई मोटरसाइकिल और स्कूटर की पेशकश करेगी।

ग्लोबली मार्केट में बिक्री बढ़ी: हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि उसने इस साल मार्च में, वैश्विक व्यवसाय के लिए 32,617 इकाइयों को बिक्री कर किसी एक माह में की जाने वाली सर्वाधिक बिक्री दर्ज की है। कंपनी ने वैश्विक बाजारों में पिछले साल इसी महीने में 17,962 इकाइयां बेची थीं।

Next Stories
1 20 हजार रुपये में मिल रही BAJAJ Platina बाइक, ये है डील की पूरी डिटेल
2 Maruti Brezza vs Tata Tigor: फैमिली के लिए कौन सी है बेहतर कार, कीमत के हिसाब से समझें
3 मार्च में Mahindra Bolero की बिक्री का नया रिकॉर्ड, 40 हजार की सैलरी में भी खरीदने का ये है तरीका
ये पढ़ा क्या?
X