scorecardresearch

Hero MotoCorp 7 अक्टूबर को लॉन्च करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या हो सकती है कीमत, रेंज और फीचर्स

New Electric Scooter Launch में जानें Hero MotoCorp के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की जो बहुत जल्द मार्केट में दस्तक देने वाला है।

Hero MotoCorp 7 अक्टूबर को लॉन्च करेगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या हो सकती है कीमत, रेंज और फीचर्स
Hero Vida नाम से लॉन्च हो सकता है 7 अक्टूबर को हीरो मोटोकॉर्प का पहला स्कूटर, जानें पूरी डिटेल। (फोटो- HERO MOTOCORP)

Hero MotoCorp अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर 7 अक्टूबर 2022 को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बढ़ते बाजार को देखते हुए इस सेगमेंट में उतरने का फैसला किया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने इस स्कूटर के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस ई स्कूटर को विडा नाम से पेश करेगी। जिसमें इसे हीरो विडा, विडा ईवी, ई विडा, का नाम दिया जा सकता है।

इस स्कूटर के लॉन्च की घोषणा से पहले कंपनी अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर इस स्कूटर की झलक दिखा चुकी है लेकिन अब लॉन्च किए जा रहे इस स्कूटर में काफी बदलाव करने के बाद लॉन्च किया जा रहा है। आइए जान लेते हैं कि हीरो के इस पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या मिल सकती है रेंज, क्या होंगे फीचर्स और क्या हो सकती है कीमत।

बैटरी और पावर के बारे में बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें 3 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दे सकती है जिसके साथ 2000W वाली बीएलडीसी मोटर को जोड़ा जा सकता है। इस बैटरी पैक में नॉर्मल चार्जिंग के साथ फास्ट चार्जिंग का विकल्प भी दिया जा सकता है।

रेंज और स्पीड के बारे में बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्कूटर की रेंज 75 से 100 किलोमीटर रहने वाली है जिसके साथ 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलेगी। साथ में कंपनी तीन ड्राइव मोड भी दे सकती है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल क्लॉक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप बेस्ड फीचर्स, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, अंडर सीट स्टोरेज, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

प्रोटोटाइप को देकें तो इसके दोनों व्हील में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है लेकिन कंपनी इसका डिस्क ब्रेक वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है। जिसके साथ आकर्षक डिजाइन वाले अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा जाएगा।

हीरो विडा ई स्कूटर की कीमत के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन कंपनी इसे 1 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च कर सकती है। ताकि मार्केट में मौजूद ओला एस1, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्टूब को टक्कर दी जा सके।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट