ताज़ा खबर
 

Hero MotoCorp ने गोरखपुर महिला पुलिस को दिएं 100 स्कूटर्स, GPS और सायरन से लैस हैं ये गाड़ियां! CM योगी आदित्यनाथ ने दिखाई हरी झंडी

Hero MotoCorp ने देश के 11 राज्यों के पुलिस डिपार्टमेंट के साथ साझेदारी की है। जब से कंपनी ने पुलिस डिपार्टमेंट से साझेदारी की है तब से लेकर अब तक कंपनी ने देश भर में 2,900 से ज्यादा दोपहिया वाहनों को पुलिस डिपार्टमेंट के हाथों सौंपा है।

Hero MotoCorp Gorakhpur Police, Uttar Pradesh Police Scooter, CM Yogi AdityanathHero MotoCorp के स्कूटरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर पुलिस डिपार्टमेंट को कुल 100 स्कूटर भेंट किया है। कंपनी द्वारा दिए गए इन स्कूटरों का प्रयोग मिहला पुलिस बल द्वारा किया जाएगा। इन स्कूटरों में Destini 125 और Meatstro Edge 125 स्कूटर शामिल हैं। आज सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर से इन स्कूटरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

इन स्कूटरों को पुलिस डिपार्टमेंट के खास ‘शेरनी दस्ते’ के सुपूर्द किया गया है। जिनका प्रयोग अपराधियों का पीछा करने और पेट्रोलिंग इत्यादि जैसे कार्यों के लिए महिला पुलिस बल द्वारा किया जाएगा। Hero MotoCorp ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा है कि, कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी प्रोग्राम ‘सखी’ के तहत इन स्कूटरों को महिला पुलिस बल को दिया गया है।

इन खास फीचर्स से लैस हैं ये स्कूटर्स: जानकारी के अनुसार इस स्कूटरों को खासकर पुलिस बल के लिए तैयार किया गया है। इन स्कूटरों में कंपनी ने कई खास फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि रेगुलर मॉडल में देखने को नहीं मिलता है। इन स्कूटरों में GPS ट्रैकिंग सिस्टम, सायरन, फ्लैशलाइट, पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम, पेपर स्प्रे (काली मिर्च का स्प्रे) जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

अब तक हीरो मोटोकॉर्प ने देश के 11 राज्यों के पुलिस डिपार्टमेंट के साथ साझेदारी की है, जिसमें उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक और मध्य प्रदेश के साथ ही एक केंद्र शासित प्रदेश पांडीचेरी (पुदुचेरी) शामिल हैं। जब से कंपनी ने पुलिस डिपार्टमेंट से साझेदारी की है तब से लेकर अब तक कंपनी ने 2,900 से ज्यादा दोपहिया वाहनों को पुलिस डिपार्टमेंट के हाथों सौंपा है।

इन स्कूटरों की बात करें तो कंपनी ने इन दोनों स्कूटरों में 124.6cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 9 hp की पावर और 10.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि दोनों स्कूटरों के स्टाइल और लुक में खासा अंतर है। मौजूदा समय में Destini 125 की शुरुआती कीमत 65,310 रुपये और Maestro Edge 125 की कीमत 69,250 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla ने लॉन्च किया अपना ब्रांडेड शॉर्ट्स, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश! देखें डिटेल
2 Honda Activa 6G और Shine खरीदने का शानदार मौका, देनी होगी महज 50% मासिक किश्त (EMI)! जानें पूरी डिटेल
3 BS6 Renault Kwid के RXL वैरिएंट को कंपनी ने 4.16 लाख रुपये की कीमत में किया लॉन्च! मिले कई फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स, देखें डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X