ताज़ा खबर
 

हीरो मोटोकॉर्प ने फिर बढ़ाए Passion Pro के रेट, जानें- क्या हैं इस बाइक के फीचर्स और कितनी है कीमत

कंपनी ने बाइक की कीमत बढ़ाने को लेकर अपनी ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है, लेकिन स्पष्ट है कि इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते यह फैसला लिया है। बता दें कि हीरो मोटर्स फिलहाल अपनी Passion Pro बाइक को ही एलॉय व्हील्स के साथ पेश कर रही है।

Author Edited By सूर्य प्रकाश नई दिल्ली | Updated: November 22, 2020 5:48 PM
hero motocorpहीरो मोटोकॉर्प ने फिर बढ़ाए Passion Pro के रेट

हीरो मोटोकॉर्प ने एक बार फिर से अपनी पैशन प्रो बाइक के रेट बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने इस बाइक को इस साल की शुरुआत में ही लॉन्च किया था, लेकिन मई 2020 से ही यह बाइक शोरूम में उपलब्ध हो पाई थी। लेकिन कोरोना संकट से निपटने के लिए लागू लॉकडाउन के चलते इसकी बिक्री रफ्तार नहीं पकड़ पाई थी। कंपनी ने उस दौरान इसके रेट में 750 रुपये का इजाफा किया था। लेकिन अब एक बार फिर से कंपनी ने इस बाइक के रेट में 760 रुपये का इजाफा कर दिया है। अब इस बाइक की कीमत 66,500 रुपये से लेकर 68,700 रुपये तक है। यह दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस है।

कंपनी ने बाइक की कीमत बढ़ाने को लेकर अपनी ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है, लेकिन स्पष्ट है कि इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते यह फैसला लिया है। बता दें कि हीरो मोटर्स फिलहाल अपनी Passion Pro बाइक को ही एलॉय व्हील्स के साथ पेश कर रही है। डीलर्स का कहना है कि बढ़ी हुई कीमत नवंबर की शुरुआत से ही लागू हो गई है। हालांकि इसमें कोई मकैनिकल बदलाव नहीं किया गया है। इस नई बाइक को कंपनी ने BS6 मानकों के साथ लॉन्च किया है और इसका इंजन 110 सीसी का है।

बता दें कि हीरो ने फेस्टिव सीजन में 32 दिनों में 14 लाख यूनिट्स की सेल की है। नवरात्रि से लेकर मंगलवार तक कंपनी ने यह बिक्री की है। इस तरह देखें तो कंपनी ने हर दिन करीब 43,000 यूनिट्स की सेल की है। इस साल कोरोना वायरस संकट के बीच भी कंपनी ने बीते साल की तुलना में 98 फीसदी सेल की है। हालांकि पूरे साल के मुकाबले कंपनी फेस्टिव के दौरान अच्छा बिजनेस किया है और साल भर मंदी के मुकाबले अच्छी स्थिति देखने को मिली है।

हीरो की इन बाइक्स की है खूब डिमांड: इस फेस्टिव सीजन के दौरान कंपनी ने स्पलेंडर प्लस, एचएफ डीलक्स, हीरो होंडा ग्लैमर, सुपर स्पलेंडर और Xtreme 160R एवं XPulse बाइक्स की सबसे ज्यादा सेल की है। इससे साफ है कि कंपनी ने सभी रेंज की बाइक्स में अच्छा कारोबार किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सीएनजी पर देती है 32 किलोमीटर का माइलेज, जानें- क्यों आपको खरीदनी चाहिए मारुति वैगनआर
2 25 हजार की रेंज़ में मिल रही Hero CBZ Xtreme और Yamaha FZ16 जैसी बाइक्स! जानें कैसे खरीदें
3 सिर्फ 6.50 लाख रुपये में मिल रही है मारुति सुजुकी की Vitara Brezza कार, जानें- कैसे घर ला सकते हैं आप
ये पढ़ा क्या?
X