scorecardresearch

Hero MotoCorp ने मार्केट में उतारा Xtreme 160R Stealth Edition 2.0, हीरो कनेक्ट के जरिए मिलेंगे हाइटेक फीचर्स

Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2 में कंपनी ने ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी का फीचर्स भी दिया है जो इससे पहले इस बाइक में नहीं मिलता था।

Hero MotoCorp ने मार्केट में उतारा Xtreme 160R Stealth Edition 2.0, हीरो कनेक्ट के जरिए मिलेंगे हाइटेक फीचर्स
Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 में कंपनी ने फ्रंट में पैटल डिस्क ब्रेक और रियर में डिस्क ब्रेक दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल ABS दिया गया है। (फोटो- HERO MOTOCORP)

Hero MotoCorp ने देश में चल रहे फेस्टिव सीजन में अपनी पॉपुलर बाइक हीरो एक्स्ट्रीम का नया एडिशन लॉन्च किया है जिसे कंपनी ने Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 नाम दिया है। इस नए वेरिएंट को कंपनी ने कई कॉस्मेटिक और फीचर्स अपडेट के साथ मार्केट में उतारा है।

Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 Price

हीरो मोटोकॉर्प ने इस नई बाइक को 1.360 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ भारत की मार्केट में लॉन्च किया है।

Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 Features

फीचर्स की बात करें तो हीरो मोटोकॉर्प ने इस नए वेरिएंट में हीरो कनेक्ट का फीचर्स जोड़ा इस फीचर के जरिए राइडर को अपनी बाइक की लाइव लोकेशन का पता चलता है और इस फीचर से तय स्पीड से ज्यादा स्पीड पर बाइक चलाने पर राइडर के पास अलर्ट जाता है।

इसके अलावा जियो फेंस अलर्ट, स्पीड अलर्ट, टॉपल अलर्ट, टो अवे अलर्ट, अनप्लग अलर्ट जैसे फीचर्स इस हीरो कनेक्ट से मिलते हैं। साथ ही बाइक में टेलिस्कोपिक फोर्क, नक्कल गार्ड, मोनोशॉक, इंजन हेड, पिलियन फुटरेस हैंगर जैसे बड़े अपडेट को दिया गया है।

Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 Engine and Transmission

हीरो मोटोकॉर्प ने इस स्ट्रीट फाइटर बाइक में नया 163 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला एयर कूल्ड इंजन दिया है जो बीएस6 मानकों पर बनाया गया है। इस इंजन के साथ अच्छी माइलेज के लिए XSens टेक्नोलॉजी को जोड़ा गया है। यह इंजन 15.2 पीएस की पावर जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स जोड़ा गया है।

बाइक की स्पीड को लेकर हीरो मोटोकॉर्प दावा करती है कि इस स्ट्रीट फाइटर नया एडिशन 4.7 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है।

Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 Braking and Suspension System

सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में 7 स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन सिस्टम को लगाया है। बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम में इसके फ्रंट व्हील में पेटल डिस्क ब्रेक दिया गया है इसके रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ सिंगल चैनल ABS सिस्टम को जोड़ा गया है।

Hero Xtreme 160R Stealth Edition 2.0 Rivals

हीरो मोटोकॉर्प की इस स्ट्रीट फाइटर बाइक का मुकाबला इस सेगमेंट की पॉपुलर बाइक, Bajaj Pulsar N 160, TVS Apache RTR 160 4V,Suzuki Gixxer, और Yamaha FZ FI के साथ होता है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 11:24:58 am
अपडेट