ताज़ा खबर
 

Hero MotoCorp ने लॉन्च की Glamour Xtec, प्रीमियम बाइक में भी नहीं मिलेंगे ये 5 फीचर्स

Hero MotoCorp ने अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Glamour का Xtec avatar लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि इसमें ऐसे लेटेस्ट फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट की बाइक में नहीं मिलेंगे।

Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: July 20, 2021 5:14 PM
पांच लेटेस्ट फीचर्स के साथ MotoCorp ने लॉन्च किया Glamor का नया अवतार Xtec (फोटो-HERO)

भारत की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सबसे सफल बाइकों में से एक ग्लैमर बाइक को एक नए अवतार में लॉन्च किया है। जिसको Glamour Xtec नाम दिया गया है।
कंपनी ने युवाओं की पसंद और प्राथमिकताओं को ध्यान में इस Glamour Xtec को बनाया है। जिनमें स्टाइल, सुरक्षा, और कनेक्टिविटी का कॉम्बिनेशन दिया गया है।

ये अपने सेगमेंट की पहली बाइक हैं जिस में ब्लूटूथ, कनेक्टिविटी के साथ, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे प्रीमियम फीचर्स के साथ बैक एंगल सेंसर, एलईडी हेडलैंप लेटेस्ट फीचर्स को भी दिया गया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें पहला ड्रम ब्रेक वेरिएंट है जिसकी शुरुआती कीमत 78,900 रुपये है। इसका दूसरा वेरिएंट डिस्क ब्रेक वाला है जिसकी शुरुआती कीमत 83,500 रुपये है।

हीरो मोटोकॉर्प के स्ट्रैटेजी और ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग के प्रमुख मालो ले मैसन ने कहा, “नया ग्लैमर एक्सटेक सेगमेंट में एक ‘एक्स’ फैक्टर लाता है, जिसमें एलईडी हेडलैंप और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी प्रथम श्रेणी की विशेषताएं हैं। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी। इसमें उन विशेषताओं का आदर्श संयोजन है जो युवाओं को आकर्षित करती हैं।“

(ये भी पढ़ें- देश की टॉप 3 बाइक जो देती हैं कम कीमत में 104 kmpl तक की माइलेज)

हीरो मोटोकॉर्प के सेल्स और आफ्टर सेल्स के प्रमुख नवीन चौहान ने कहा, “2005 में अपनी शुरुआत के बाद से, ग्लैमर एक ट्रेंड-सेटर रहा है। अपने एक्सटेक अवतार में भी, ग्लैमर कई नई विशेषताओं के साथ ब्रांड की विरासत पर आधारित है जो 125 सीसी सेगमेंट को फिर से परिभाषित करेगा। हमें पूरा विश्वास है कि ग्लैमर एक्सटेक देश भर के युवाओं को पसंद आएगा।”

Glamour Xtec के इंजन की बात की जाए तो इसमें 125 सीसी का बीएस6 इंजन दिया गया है जो एक्ससेंस प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित है। यह इंजन 10.7 बीएचपी की अधिकतम पावर और 10.6 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।

Glamour Xtec को कंपनी ने सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी एक दमदार बाइक के रूप में पेश किया है। इसमें साइड स्टैंड विजुअल इंडिकेटर और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ का फीचर दिया गया है। इसके अलावा इस बाइक में बैक एंगल सेंसर दिया गया है बाइक गिरने के दौरान ही इंजन को बंद कर देता है।

Next Stories
1 6 लाख के बजट में आने वाली टॉप 3 प्रीमियम हैचबैक, जो देती हैं 28 kmpl का माइलेज
2 Hyundai की इस SUV को मिली भारी सफलता, 30 दिन में बुक हुईं 11 हजार से ज्यादा यूनिट
3 TATA XPres-T EV लॉन्च, सिंगल चार्ज पर देगी 213 km की रेंज, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X