ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ Hero MotoCorp ने लॉन्च किया Pleasure Plus Xtec, जानें क्या हैं नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Hero MotoCorp ने अपने पॉपुलर स्कूटर प्लेजर को Pleasure Plus Xtec अवतार में लॉन्च कर दिया है जिसमें Bluetooth Connectivity के साथ कई अन्य हाइटेक फीचर्स दिए गए हैं।

Pleasure Plus Xtec with Bluetooth Connectivity
हाइटेक फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Pleasure+ XTec जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल। (फोटो- HERO MOTO CORP)

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने हल्के वजन वाले पॉपुलर स्कूटर प्लेजर को नए अवतार प्लेजर प्लस एक्सटेक के नाम से लॉन्च कर दिया है।

कंपनी ने इस नए स्कूटर को मौजूदा प्लेजर से अलग बनाते हुए नया डिजाइन नए फीचर्स, नई कलर स्कीम और अपडेट इंजन के साथ लॉन्च किया है।

कंपनी ने इस स्कूटर को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें पहला वेरिएंट प्लेजर पल्स 110 एलएक्स वेरिएंट की शुरुआती कीमत 61,900 रुपये और इसके प्लेजर+ 110 एक्सटेक की शुरुआती कीमत 69,500 रुपये से रखी गई है।

Pleasure+ XTec में कंपनी ने 110cc का BS-VI कंप्लायंट इंजन है दिया है जो 7000 RPM पर 8 बीएचपी की पावर  और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को ज्यादा माइलेज के लिए आई3एस पेटेंट तकनीक के साथ बनाया गया है।

हीरो मोटोकॉर्प के हेड ऑफ सेल्स एंड आफ्टर सेल्स नवीन चौहान ने कहा, “आइकॉनिक प्लेजर ब्रांड का ग्राहकों के साथ मजबूत जुड़ाव है। कई फर्स्ट-इन सेगमेंट फीचर्स के साथ, नया प्लेजर+ ‘एक्सटेक’ निश्चित रूप से हमारे स्कूटर पोर्टफोलियो को मजबूत करने वाला है और इस त्योहारी सीजन में युवाओं के लिए बहुत खुशी लाएगा।

स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप दी गई है जो लंबी और चौड़ी सड़क पर कोहरे के खिलाफ 25% ज्यादा तेज रोशनी देता है।

इसके साथ ही स्कूटर को रेट्रो डिजाइन थीम और मिरर, मफलर प्रोटेक्टर, हैंडल बार, सीट बैकरेस्ट और फेंडर स्ट्राइप पर प्रीमियम क्रोम एडिशन जैसे नए फीचर्स दिए गए हैं।

(ये भी पढ़ेंपेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज)

राइडर के आराम  को ध्यान में रखते हुए इस प्लेजर में दूसरे यात्री के लिए ब्रांडेड सीट बैकरेस्ट दिया गया है जो लंबी यात्रा के दौरान थकान का अनुभव नहीं होने देगा।

(ये भी पढ़ेंमात्र 400 रुपये के पेट्रोल में दिल्ली से केदारनाथ पहुंचा देगी ये बाइक, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

हीरो प्लेजर को डिजाइन और स्पेसिफिकेशन में अपडेट करने के साथ ही इसमें हाइटेक फीचर्स को भी जोड़ा गया है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल एनालॉग स्पीडोमीटर इनकमिंग और मिस्ड कॉल अलर्ट, फोन की बैटरी स्टेटस जैसे फीचर्स को यूज कर सकते हैं।

प्लेजर एक्सटेक में राइडर की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कंपनी ने इसमें साइड स्टैंड विजुअल इंडिकेटर और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ दिया गया है।

युवाओं को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस स्कूटर को सात आकर्षक रंगो में उतारा है जिसमें जुबिलेंट येलो को विशेष रूप से प्लेजर+ एक्सटेक के लिए बनाया गया है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट