scorecardresearch

हीरो मोटोकॉर्प लॉन्च किया Hero Vida V1 और Hero Vida V1 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत, रेंज, टॉप स्पीड और फीचर्स

Hero MotoCorp ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Vida दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतार दिया है जिसकी बुकिंग विंडो अक्टूबर को ओपन की जाएगी।

हीरो मोटोकॉर्प लॉन्च किया Hero Vida V1 और Hero Vida V1 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत, रेंज, टॉप स्पीड और फीचर्स
Hero Vida V1 और Hero Vida V1 Plus दो वेरिएंट हैं हीरो मोटोकॉर्प के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के जिसमें 80 kmph की टॉप स्पीड मिलती है।

Hero MotoCorp ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो विडा को लॉन्च कर दिया है जिसे दो वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। इसका पहला वेरिएंट Hero Vida V1 और दूसरा वेरिएंट Hero Vida V1 Plus है। हीरो मोटोकॉर्प इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले चरण में देश के तीन शहरों, दिल्ली, बेंगलुरु और जयपुर में बेचेगी। कंपनी ने इस स्कूटर को लंबी रेंज के साथ हाइटेक फीचर्स और आकर्षक डिजाइन वाला बनाया है।

Hero Vida V1 Price and Booking

हीरो मोटोकॉर्प ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों वेरिएंट की कीमत अलग अलग रखी है जिसमें हीरो विडा वी1 की शुरुआती कीमत 1.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) और हीरो विडा वी1 प्लस की शुरुआती कीमत 1.59 लाख रुपये (एक्स शोरूम,दिल्ली) तय की गई है।

हीरो मोटोकॉर्प इस स्कूटर की बुकिंग विंडो 10 अक्टूबर से ओपन करेगी जिसके बाद इसकी डिलिवरी दिसंबर के मध्य में ही शुरू कर दी जाएगी। ग्राहक इस स्कूटर को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग के लिए 2499 रुपए टोकन अमाउंट तय किया है।

Hero Vida V1 Range And Top Speed

रेंज और टॉप स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि हीरो विडा वी1 सिंगल चार्ज पर 165 किलोमीटर और विडा वी 1 प्लस 143 किलोमीटर की रेंज देता है। इन दोनों स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा की है। इस स्कूटर की स्पीड को लेकर कंपनी का और दावा है कि ये विडा वी1 3.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा और विडा वी1 पल्स 3.4 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकता है।

इन दोनों स्कूटर में पोर्टेबल बैटरी पैक दिया गया है जो चार्जिंग स्टेशन पर फास्ट चार्जर और घर पर घरेलू चार्जर दोनों से चार्ज हो जाती है। इस बैटरी के साथ कंपनी ने एक खास फीचर्स दिया है जिसका नाम है लिम्प होम सेफ्टी, इस फीचर का इस्तेमाल करने पर स्कूटर की टॉप स्पीड 10 किलोमीटर प्रति घंटा हो जाएगी और बैटरी खत्म हो जाने के बाद भी ये स्कूटर 8 किलोमीटर की रेंज देगा।

इस स्कूटर में दी गई बैटरी को लेकर कंपनी दावा है कि ये बैटरी पैक बिल्कुल सेफ है और इसे 2 लाख किलोमीटर, 25 हजार घंटे और हाई टेम्परेचर पर टेस्ट करने के बाद ही अप्रूव किया गया है।

इस बैटरी की खासियत है कि ये जमीन पर गिरने या किसी दूसरी चीज से टकराने के बाद भी अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करती रहेगी। ये एक रिमूवेबल बैटरी पैक है जिसे आप स्कूटर से निकालकर अपने ऑफिस, घर या दुकान में आसानी से ले जाकर चार्ज कर सकते हैं।

Vida V1 Features

हीरो मोटोकॉर्प ने इस स्कूटर को लंबी रेंज के अलावा हाइटेक और लेटेस्ट फीचर्स वाला बनाया है जिसमें हमें 7 इंच की टीएफटी स्क्रीन दी गई है जो हाइटेक कनेक्टेड फीचर्स के साथ आती है।

इसके अलावा स्कूटर में क्रूज कंट्रोल, रिवर्स असिस्ट, टू वे थ्रॉटल, क्विक ओवरटेक के लिए बूस्ट मोड, राइडिंग मोड्स, कीलेस एंट्री, एसओएस अलर्ट, फॉलो मी होम हैडलैंप, फाइंड मी लाइट्स, और ऑल एलईडी लाइटिंग जैसे फीचर्स को दिया गया है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 07-10-2022 at 06:50:52 pm
अपडेट