ताज़ा खबर
 

आज ही सस्ते में खरीदें बाइक और स्कूटर, 1 जुलाई से Hero MotoCorp बढ़ाएगी कीमतें

अगर आप भी एक बाइक या स्कूटर खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो जल्द खरीद लें क्योंकि Hero MotoCorp अपनी सभी गाड़ियों के दाम बढ़ाने वाली है।

Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: June 23, 2021 11:12 AM
1 जुलाई से कीमतें बढ़ाएगी Hero MotoCorp, आज ही खरीदें अपनी पसंद की बाइक और स्कूटर। (फोटो-LINE17)

देश में कोरोना महामारी से लगभग हर सेक्टर प्रभावित हुआ है जिसमें ऑटो सेक्टर भी शामिल है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद वाहन निर्माता कंपनियों ने इस सेक्टर को फिर से पटरी पर लाने के लिए कई कदम उठाने शुरू किए हैं।

जिसमें आकर्षक ऑफर, फाइनेंस स्कीम शामिल हैं लेकिन वाहनों की बढ़ती उत्पादन लागत के चलते कंपनियां अपने वाहनों की कीमत में इजाफा कर रही हैं। मारुति सुजुकी की दाम बढ़ाने की घोषणा के बाद अब दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भी अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

हीरो मोटोकॉर्प की घोषणा के अनुसार कंपनी अपने सभी वाहनों पर 3 हजार रुपये तक बढ़ाने वाली है और ये नई कीमतें 1 जुलाई से लागू कर दी जाएंगी। कंपनी के मुताबिक महंगे हो चुके कच्चे माल की वजह से ये कदम उठाना पड़ रहा है।

कंपनी के आधिकारिक बयान के मुताबिक आने वाली 1 जुलाई 2021 से हीरो मोटोकॉर्प की सभी बाइक और स्कूटर के दाम बढ़ जाएंगें। जिसमें ये बढ़ोतरी अधिकतम 3 हजार रुपये की होगी। इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा है ये बढ़ोतरी बाइक या स्कूटर के मॉडल और मार्केट के आधार पर तय होगी।  (ये भी पढ़ेंदेश की टॉप 3 बाइक जो देती हैं कम कीमत में 104 kmpl तक की माइलेज)

कंपनी का कहना है कि ये कॉस्ट सेविंग प्रोग्राम को आक्रामक तरीके से चलाया जा रहा है ताकि कंपनी से जुड़ने वाले ग्राहकों पर इसका प्रभाव कम से कम पड़ सके। कंपनी ने किसी भी बाइक या स्कूटर पर बढ़ाई जाने वाली कीमत को तय करने का कोई संकेत नहीं दिया है लेकिन ये अधिकतम 3 हजार रुपये तक ही रहेगी।

आपको बता दें कि वाहनों की कीमत में इजाफा करने वाली हीरो मोटोकॉर्प पहली कंपनी नहीं है बल्कि इससे पहले भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी अपनी कारों के दाम 1 जुलाई से बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है।

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने भी कच्चे माल की बढ़ी कीमतों के चलते कारों की कीमत में बढ़ोतरी की बात को स्वीकार करते हुए कहा कि इस्पात और कुछ कीमत मेटल जैसे रोडियम और पैलेडियम की कीमतों में काफी इजाफा हुआ है।

इसके अलावा इस्पात की कीमत 38 रुपये से बढ़कर 68 रुपये प्रति किलोग्राम हो चुकी है। इसके अलावा रेडिम जो 19 हजार रुपये प्रति ग्राम की दर से मिलता था वो अब 6600 रुपये प्रति ग्राम की दर से मिल रहा है। जिसके चलते कार के इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी हुई है।

Next Stories
1 मात्र 10,999 रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदें TVS Jupiter, मिलेगा ईजी EMI का प्लान
2 Maruti Suzuki जल्द लॉन्च करेगी Jimny Jeep Lite वेरिएंट, कम कीमत में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स
3 Honda Activa 125 पर मिलेगा 3500 तक का कैशबैक, जानिए पूरा ऑफर  
यह पढ़ा क्या?
X