ताज़ा खबर
 

Hero MotoCorp के पास बचा है 1.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा BS4 वाहनों का स्टॉक! कंपनी बाइक और स्कूटर पर दे रही है 15,000 रुपये तक का डिस्काउंट

Hero MotoCorp ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी कि वो BS4 वाहनों की बिक्री के डेडलाइन को बढ़ाकर मई महीने तक कर दें, लेकिन कोर्ट ने इस बात को स्वीकार नहीं किया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन की याचिका पर विचार करते हुए BS4 वाहनों की बिक्री के लिए 10 दिन का समय दिया है।

बता दें, कंपनी ने 22 मार्च से अपनी सभी प्लांट को बंद कर दिए थे,

Hero MotoCorp Discount Offer: देश में आज से नए भारत स्टेज स्टैंडर्ड (BS-6) उत्सर्ज मानक को लागू कर दिया गया है। इस नए मानक के लागू होने के साथ ही वाहन निर्माता कंपनियों पर मौजूदा BS4 मॉडलों के स्टॉक को क्लीयर करने का दबाव बढ़ गया है। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp के पास तकरीबन 1.5 लाख यूनिट्स BS4 वाहनों का स्टॉक पड़ा हुआ है। इस स्टॉक को क्लीयर करने के लिए कंपनी अपने वाहनों पर 10 हजार रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है।

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के पास 600 करोड़ रुपये की कीमत का तकरीबन 1.5 लाख यूनिट्स का स्टॉक बचा हुआ है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि डिलर्स आगामी 14 अप्रैल के बाद लॉक डाउन समाप्त होने पर महज 10 प्रतिशत वाहनों की ही बिक्री कर सकेंगे। इस स्टॉक को खत्म करने के लिए कंपनी अपने बाइक्स पर 10,000 रुपये और स्कूटरों पर 15,000 रुपये का डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

ऑनलाइन बिक्री का सहारा: देश में लाग डाउन लागू है, जिसके चलते सभी डिलरशिप पर ताले लगे हुए हैं। ऐसे में कंपनी ऑनलाइन वाहनों की बिक्री कर रही है। इन वाहनों की डिलीवरी लॉक डाउन खत्म होने के बाद की जाएगी। बता दें कि, हीरो मोटोकॉर्प ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी कि वो BS4 वाहनों की बिक्री के डेडलाइन को बढ़ाकर मई महीने तक कर दें, लेकिन कोर्ट ने इस बात को स्वीकार नहीं किया था।

उद्योग संगठन फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने विचार करते हुए डिलर्स को 10 दिन का समय दिया है। कोर्ट के इस आदेश में कहा गया है कि लॉक डाउन के खत्म होने के बाद डिलर्स के पास 10 दिन का वक्त है वो इस दौरान अपने BS4 वाहनों के कुल मॉडल की 10 प्रतिशत स्टॉक की बिक्री कर सकते हैं। हालांकि, यह बिक्री दिल्ली एनसीआर में नहीं की जा सकेगी।

Hero MotoCorp ने हाल ही में बाजार में अपने प्रमुख मॉडलों जैसे Splendor, Passion, Glamour इत्यादि को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया था। हालांकि नए अपडेशन और फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के प्रयोग के बाद वाहनों की कीमत में 8,000 रुपये तक का इजाफा भी देखने को मिला है।

Next Stories
1 Coronavirus lockdown के चलते बजाज ऑटो ने वाहनों की फ्री सर्विस और वारंटी बढ़ाने का लिया फैसला, बनी ऐसा करने वाली तीसरी वाहन निर्माता कंपनी!
2 Maruti Jimny का 5 डोर अवतार भारत में जल्द होगा लॉन्च, कीमत हो सकती है 10 लाख से भी कम, Gypsy को किया जाएगा रिप्लेस
3 Bajaj Pulsar 180F और 220F नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुई लांच! पहले से 11,000 रुपये तक महंगी हुई बाइक, जानें नई कीमत
ये पढ़ा क्या ?
X