ताज़ा खबर
 

Hero Maestro Edge 110 नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुई लांच, फीचर्स और कीमत के साथ जानें क्या हुआ है बदलाव

Hero Maestro Edge 110 स्कूटर में कंपनी ने BS6 मानक वाले 110.9cc की क्षमता का एयर कूल्ड फोर स्ट्रोक SI इंजन का प्रयोग किया है। इसके अलावां इस स्कूटर में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का भी प्रयोग किया गया है।

Hero Maestro Edge 110 BS6 Launch, Hero Maestro Edge 110 BS6 price, Hero Maestro Edge 110 Features, New Hero Maestro Scooter PriceHero Maestro Edge 110 में कंपनी ने नए ग्रॉफिक्स दिए हैं।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने हाल ही में अपने आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी मशहूर स्कूटर Hero Maestro Edge के अपडेटेड वर्जन को लिस्ट किया था। अब कंपनी ने इस स्कूटर के नए BS6 वर्जन को बिक्री के लिए लांच कर दिया है। इस स्कूटर को बाजार में दो वैरिएंट में पेश किया गया है।

Hero Maestro Edge के बेस ड्रम ब्रेक एलॉय वैरिएंट की कीमत 60,950 रुपये तय की गई है वहीं इसके टॉप एलॉय व्हील वैरिएंट की कीमत 62,450 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने इस स्कूटर में कुछ खास बदलाव किए हैं, जो कि इसे पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। इसमें स्मार्ट सेंसर तकनीक का प्रयोग किया गया है, कंपनी का दावा है कि इससे स्कूटर का परफॉर्मेंस और भी बेहतर हो गया है।

हुए हैं यह बदलाव: नई स्कूटर में कंपनी ने BS6 मानक वाले 110.9cc की क्षमता का एयर कूल्ड फोर स्ट्रोक SI इंजन का प्रयोग किया है। इसके अलावां इस स्कूटर में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का भी प्रयोग किया गया है। यह इंजन 8Bhp की पावर और 8.75Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर में कंपनी ने CVT मैटेड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

इस स्कूटर के फ्रंट में 12 इंच का एलॉय व्हील और टेलेस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावां पिछले हिस्से में कंपनी ने स्प्रिंग हाइड्रोलिक सस्पेंशन के साथ 10 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है। इस स्कूटर में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो कि तेज रफ्तार में भी संतुलित ब्रेकिंग प्रदान करता है।

स्कूटर का आकार: जहां तक आकार की बात है तो इस स्कूटर की लंबाई 1,843mm, चौड़ाई 715mm और उंचाई 1,188mm का है। इसके अलावां इसमें 1,261mm के व्हीलबेस के साथ 155mm का ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया गया है। इस स्कूटर का कुल वजन 112 किलोग्राम है और इसमें 5 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है।

मिलते हैं यह खास फीचर्स: नई Hero Maestro Edge में कंपनी ने हाइलोजन हेडलैंप के साथ LED टेललैंप दिया गया है। इसके अलावां इसमें एनालॉग और डिजिटल डिस्प्ले भी दिया गया है। सीट के नीचे मोबाइल चार्जिंग पोर्ट के साथ फ्यूल फीलिंग लिड भी दिया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने साइड स्टैंड इंडिकेटर और कॉम्बीनेशन लॉक जैसे फीचर्स भी दिए हैं। इस स्कूटर में कंपनी ने नए ग्राफिक्स को भी शामिल किया है। इसके अलावां यह स्कूटर कुल 6 रंगों में उपलब्ध है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti Dzire से लेकर Honda Amaze तक, यह हैं देश की टॉप 5 बेस्ट सेलिंग सिडान कारें! शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये
2 Hyundai Santro से लेकर Grand i10 तक! इन कारों पर मिल रही है पूरे 60,000 रुपये तक की छूट, जानें क्या है ऑफर
3 Mahindra Bolero का सबसे सस्ता B2 वैरिएंट हुआ लांच! मिलते हैं यह खास फीचर्स और कीमत है बस इतनी
IPL 2020 LIVE
X