ताज़ा खबर
 

Hero Maestro Edge नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ होगी लांच! तस्वीरें और डीटेल आई सामने! Honda Activa को देगी टक्कर

नई Hero Maestro Edge में कंपनी ने 110.9cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8 hp की पावर और 8.75 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह नया मॉडल कुल 6 रंगों के साथ बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Hero Maestro Edge 110 BS6 launch, Hero Maestro Edge 110 BS6 price, Hero Maestro Edge 110 BS6 FeaturesHero Maestro Edge में कंपनी ने अपडेटेड इंजन के साथ बेहतर फीचर्स भी दिए हैं।

Hero Maestro Edge BS6: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर आने वाले स्कूटर Maestro Edge के नए अपेडेटेड मॉडल को लिस्टेड कर दिया है। हालांकि कंपनी ने इस स्कूटर के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन इसमें स्पोर्टी ग्राफिक्स दिए गए हैं। लांच होने के बाद यह स्कूटर सीधे तौर पर Honda Activa को टक्कर देगा।

जानकारी के अनुसार यह नया मॉडल कुल 6 रंगों के साथ बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। जिसमें मिडनाइट ब्लू, कैंडी ब्लेजिंग रेड, पर्ल फेडलेस व्हाइट, सील सिल्वर, पैंथर ब्लैक और टेक्नो ब्लू कलर शामिल है। कंपनी ने इस स्कूटर के तस्वीरों के साथ ही इसके फीचर्स और तकनीक के बारे में भी जानकारी साझा की है। कंपनी जल्द ही इस स्कूटर को बाजार में बिक्री के लिए लांच करेगी।

इंजन क्षमता: नई Hero Maestro Edge में कंपनी ने 110.9cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 8 hp की पावर और 8.75 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावां कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में स्प्रिंग लोडेड हाइड्रोलिक सस्पेंशन शॉक ऑब्जर्वर दिया है। जहां तक टायर के साइज की बात है तो इसके फ्रंट में 90/90-12 और पिछले हिस्से में 90/100-10 की साइज का टायर दिया गया है।

स्कूटर का आकार: दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक के साथ कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसके अलावां इसमें ब्लैक एलॉय व्हील्स को भी शामिल किया गया है। इस स्कूटर की लंबाई 1843 mm, चौड़ाई 715 mm और उंचाई 1188 mm है। इसमें 155 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। स्कूटर का कुल वजन 112 किलोग्राम है और इसमें 5 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है।

क्या होगी कीमत: जहां तक Maestro Edge के कीमत की बात है तो अभी इसके बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसकी कीमत में BS4 मॉडल के मुकाबले 6,000 रुपये तक महंगी हो सकती है। इसके BS4 मॉडल की शुरुआती कीमत 49,904 रुपये थी। ऐसा माना जा रहा है कि इस स्कूटर को कंपनी इसी महीने बाजार में बिक्री के लिए लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda Amaze से लेकर Civic पर कंपनी दे रही है भारी डिस्काउंट! होगी पूरे 2.50 लाख रुपये की बचत, जानें क्या है ऑफर
2 Maruti से लेकर Renault तक की इन छोटी कारों को लोग खूब कर रहे हैं पसंद! कीमत 2.83 लाख और देती है 25Km का माइलेज
3 Hyundai Venue ने बिक्री के मामले में Maruti Brezza को पछाड़ा! बनी देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV, जानें क्या है वजह
ये पढ़ा क्या?
X