ताज़ा खबर
 

नए नवेले अंदाज में रिलॉन्च हुई Karizma ZMR, कीमत 1 लाख के पार, जानें फीचर्स

2018 Karizma ZMR में 223 CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

पिछले साल हीरो ने भारत में करिज्मा बाइक्स बेचनी बंद कर दी थी लेकिन अतंरराष्ट्रीय बाजार में इनका एक्सपोर्ट हो रहा था।

टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी करिज्मा बाइक को रिलॉन्च कर दिया है। पहली बार इस बाइक को 2003 में लॉन्च किया था तब हीरो और होंडा एक ही कंपनी हुआ करती थीं। पिछले साल हीरो ने भारत में अपनी यह बाइक बेचनी बंद कर दी थी लेकिन अतंरराष्ट्रीय बाजार में इनका एक्सपोर्ट हो रहा था। कंपनी बाहर के बाजार के लिए करिज्मा लगातार बना रही थी इसलिए ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध न होने के बाद भी ऑर्डर करके इसे खरीदा जा सकता था। कस्टमर्स की बढ़ती डिमांड ने कंपनी को इसे वेबसाइट पर दोबारा लाने पर मजबूर कर दिया। अब यह बाइक नई कलर स्कीम के साथ मिल रही है।

कीमत और लुक: Karizma ZMR की कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत 1.08 लाख रुपए रखी गई है। इसका ड्यूल टोन कलर स्कीम मॉडल भी उपलब्ध है जिसकी कीमत 1.10 लाख रुपए रखी गई है। रिलॉन्च के लिए इसके डिजाइन में कुछ बदलाव किए गए हैं। बाइक में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसमें एलईडी टेल लाइट दी गई है। रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसके अलावा एल्युमिनियम के फुटपेग्स दिए गए हैं। इसका बॉडीवर्क पुराने मॉडल की तरह ही है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

इंजन: 2018 Karizma ZMR में 223 CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,000RPM पर 20.2bHP की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा इंजन 6,500RPM 19.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नई करिज्म ZMR में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और दो रियर शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। बाइक का टैंक 15.3 लीटर का है। यह बाइक भारत में मौजूद BS4 नियमों के मुताबिक निकाली गई है।

इनसे होगा मुकाबला: यह हीरो का पुराना प्रॉडक्ट है, इसके बावजूद यह बाजार में मौजूद अन्य बाइक्स को कड़ी टक्कर दे सकती है। इसका सीधा मुकाबला 1.07 लाख रुपए की TVS अपाचे और 1.25 लाख की बजाज पल्सर RS200 से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App