ताज़ा खबर
 

Hero ने लांच की सबसे सस्ती BS6 HF Deluxe बाइक, माइलेज है शानदार और कीमत बस 46,800 रुपये! जानें क्या है खास

Hero MotoCorp ने इस साल की शुरुआत में जनवरी महीने में बाजार में BS6 HF Deluxe के इलेक्ट्रिक स्टार्ट (सेल्फ स्टार्ट) वैरिएंट को लांच किया था, जिसकी कीमत 56,675 रुपये तय की थी।

BS6 Hero HF Deluxe launch, BS6 Hero HF Deluxe Price, BS6 Hero HF Deluxe Kick Start Variant, BS6 Hero HF Deluxe Electric Start Variant, BS6 Hero HF Deluxe Features, BS6 Hero HF Deluxe Mileage, Hero Motocorp, hero New bike model, Hero Latest newsBS6 Hero HF Deluxe में कंपनी ने इंजन अपडेट के अलावां अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने घरेलू बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करते हुए अपनी सबसे सस्ती बाइक को लांच किया है। कंपनी बाजार में अपनी नई BS6 HF Deluxe को लांच किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को कंपनी ने दो वैरिएंट में पेश किया है।

नई BS6 HF Deluxe किक स्टॉर्ट वैरिएंट के स्पोक व्हील मॉडल की कीमत महज 46,800 रुपये तय की गई है। वहीं इसके एलॉय व्हील मॉडल की कीमत 47,800 रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में जनवरी महीने में बाजार में BS6 HF Deluxe के इलेक्ट्रिक स्टार्ट (सेल्फ स्टार्ट) वैरिएंट को लांच किया था, जिसकी कीमत 56,675 रुपये तय की थी।

देती है 9% ज्यादा माइलेज: कंपनी ने इस बाइक में 100cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि इस नए इंजन अपडेट के साथ ही बाइक की माइलेज भी तकरीबन 9 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देती है। हालांकि इसके पावर आउटपुट में थोड़ी कमी देखने को मिली है, जो कि सामान्य तौर पर सभी बाइक्स में BS6 अपडेट के बाद आ रही है।

BS6 HF Deluxe बाइक में प्रयोग किया गया इंजन 7.94hp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका पिछला मॉडल 8.36hp की पावर जेनरेट करता था। कंपनी का यह भी दावा है कि यह बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 6 प्रतिशत ज्यादा फास्ट एक्जेलरेशन प्रदान करता है। यानी की बाइक की परफॉर्मेंस और भी बेहतर हो गई है।

इनसे है मुकाबला: बता दें कि, यह कंपनी की तरफ से घरेलू बाजार में बेची जाने बेस्ट सेलिंग बाइक है। हालांकि इसके किक स्टार्ट और इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत में तकरीबन 10,000 रुपये का अंतर है। कंपनी ने इस बाइक में इंजन अपडेट के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। इस बाइक का लुक और डिजाइन पिछले मॉडल जैसा ही है। भारतीय बाजार में यह बाइक सीधे तौर पर Bajaj CT 100 को टक्कर देती है, जिसकी कीमत महज 41,293 रुपये है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Honda ने बाजार में लांच की नई CD 110 Dream, शुरूआती कीमत महज 62,729 रुपये! जानें क्या है खास
2 लॉकडाउन के बीच अप्रैल में नहीं बिकी थी एक भी कार! मई महीने में Maruti ने बेची इतनी गाड़ियां, सामने आई रिपोर्ट
3 बाइक पर सैनिटाइजर का छिड़काव पड़ा भारी, एक सेकेंड में मोटरसाइकिल हुई आग के हवाले! VIDEO में देखें हैरान करने वाला मामला