ताज़ा खबर
 

Hero से लेकर Bajaj तक की सबसे सस्ती 3 बाइक्स! कीमत 55,000 रुपये से भी कम और देती है 85 का माइलेज

Hero MotoCorp ने हाल ही में अपनी सबसे सस्ती बाइक HF Deluxe को नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ लांच किया था। इसके अलावां Bajaj CT 100 अपने बेहतर माइलेज के लिए मशहूर है।

Hero HF Deluxe Price, Hero HF Deluxe Mileage, Cheapest Bikes in India, Cheapest Bikes under 55,000, Bajaj CT 100 Price, Bajaj CT 100 MileageBajaj CT 100 अपने बेहतरीन माइलेज के लिए देश भर में मशहूर है।

Cheapest Bikes In India: भारतीय बाजार में कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। इस समय बाजार में Hero MotoCrop से लेकर Bajaj Auto तक की सबसे सस्ती बाइक्स मौजूद हैं, जिनकी कीमत 55,000 रुपये से भी कम हैं। यह बाइक्स न केवल कम कीमत में उपलब्ध हैं, बल्कि यह अपने शानदार माइलेज और परफॉर्मेंस के लिए भी जानी जाती हैं। तो आइये जानते हैं देश की सबसे सस्ती उन तीन बाइक्स के बारे में –

1)- Hero HF Deluxe: हीरो मोटोकॉर्प की एंट्री लेवल बाइक हीरो एचएफ डिलक्स के इस वैरिएंट में कंपनी ने स्पोक्स व्हील का प्रयोग किया है। वहीं इसका एलॉय व्हील वैरिएंट तकरीबन 1,000 रुपये महंगा है। इसमें कंपनी ने 97.2 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, जो कि 8.02 PS की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक की कीमत 47,800 से लेकर 58,000 रुपये के बीच है। इसमें भी कंपनी ने 4 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया है। इसका वजन 109 किलोग्राम है और इसमें 9.6 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। सामान्य तौर पर यह बाइक 65 से 70 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

2)- Bajaj CT 100: देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो की एंटी लेवल कम्यूटर बाइक बजाज सीटी का किक स्टार्ट वर्जन आपके लिए कम कीमत में बेहतर विकल्प हो सकता है। कंपनी ने इस बाइक में 102 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया था। जो कि 7.9 PS की पावर और 8.34 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है और दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

यह बाइक कुल 3 रंगों में उपलब्ध है और इसका वजन 115 किलोग्राम है। यह कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है इस बाइक के किक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 43,994 रुपये है और इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 51,674 रुपये तय की गई है। जहां तक माइलेज की बात है तो यह बाइक सामान्य तौर पर 80 से 85 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है,

3)- TVS Sport: टीवीएस मोटर्स की सबसे सस्ती बाइक के तौर पर TVS Sport बाइक को शामिल किया गया है। इस बाइक ने अपने शानदार माइलेज के चलते अपना नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में भी दर्ज करवाया है। इस बाइक में कंपनी ने 109.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर, 4 स्ट्रोक, फ्यूल इंजेक्शन, एयर कूल्ड स्पार्क इग्निशन इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 6.1KW की पावर और 8.7NM का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसमें ETFi ईको थ्रष्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो कि बाइक के माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों को बेहतर बनाता है। इस बाइक का माइलेज टेस्ट 2019 में किया गया था, जब इसमें 99.7 cc इंजन का विकल्प मिलता है। हालांकि 2020 मॉडल में फ्यूल इंजेक्शन इंजन दिया गया है, और कंपनी का दावा है कि इस इंजन के साथ टीवीएस स्पोर्ट का माइलेज करीब 15 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा। वर्तमान में इस बाइक की कीमत 53,700 रुपये से शुरू होती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti 800 से लेकर नई Swift तक, देश में जल्द आने वाली यह 3 छोटी कारें! फीचर्स होंगे दमदार और कीमत होगी इतनी
2 Royal Enfield की आने वाली बाइक Meteor 350 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से होगी लैस, मिलेंगे यह खास फीचर्स! कीमत होगी इतनी
3 Kia Sonet से लेकर Mahindra Thar तक, एक महीने के भीतर लांच होंगी यह तीन दमदार SUV! कीमत हो सकती है 7 लाख से शुरु
ये पढ़ा क्या?
X